DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूरदर्शन को तीन अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

दूरदर्शन को तीन अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार

दूरदर्शन ने प्रतिष्ठित एशिया पैसिफिक ब्राडकास्टिंग यूनियन (एबीयू) के तीन पुरस्कार प्राप्त किए हैं। यह पुरस्कार मंगोलिया की राजधानी उलानबतूर में पांच अक्टूबर को एबीसू की आम सभा के दौरान दिए गए। पुरस्कार में एक ट्राफी और प्रशस्ति पत्र तथा 1500 अमेरिकी डालर शामिल हैं।
 
दूरदर्शन को वर्ष 2009 का एशिया विजन वार्षिक पुरस्कार मिला। इसके अलावा हैदराबाद दूरदर्शन केन्द्र में कार्यरत इमानी कृष्णा राव की ओर से तैयार वृत्तचित्र को भी पुरस्कार मिला है। यह वृत्तचित्र मौसम परिवर्तन पर आधारित है जिसमें यह जानकारी दी गई है कि किसान समुदाय और वैज्ञानिक जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न होने वाली स्थितियों से निबटने के लिए किस तरह तैयारी कर रहे हैं। वृत्तचित्र में खेती के पारंपिरक तरीकों के पुनरोद्धार पर बल दिया गया है।

राव के लिए यह पांचवां अंतरराष्ट्र्रीय पुरस्कार है। इससे पहले राव वर्ष 2006 और 2008 में वर्ल्ड बैंक एवं कामनवेल्थ ब्राडकास्टिंग अवार्ड भी हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने वर्ष 2007 में बीसीसी वल्र्ड ट्रस्ट पुरस्कार और 2009 में जापान पुरस्कार भी जीता। उनकी फिल्म को इससे पहले इतालिया पुरस्कार और एशियापेसिफिक ब्राडकास्टिंग विकास पुरस्कारों के लिए नामित किया गया था।
 
इसके अलावा एड्स, एचआईवी पर रेडियो कार्यक्रम के लिए आकाशवाणी की ओर से निर्मित उडीसा कार्यक्रम जानिले जिनिबा (जानो और जीतो) को एबीयू पुरस्कार मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दूरदर्शन को तीन अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार