DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में स्वाइन फ्लू के 35 नए मरीज

राजधानी में बुधवार को स्वाइन फ्लू 35 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। इसके साथ यहां स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़कर 2998 हो गई है। चिकित्सकों का मानना है कि बारिश के बाद तापमान गिरने के बाद स्वाइन फ्लू का प्रकोप और बढ़ सकता है। स्वाइन फ्लू से राजधानी में 15 मरीजों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग सूत्रों के मुताबिक जिन 35 नए मरीजों की स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है उनमें से 13 बच्चे हैं। राजधानी के अब तक 1574 बच्चे इस बीमारी के शिकार हो चुके हैं। विभाग का दावा है कि दिल्ली में स्वाइन फ्लू पूरी तरह नियंत्रण में है। विभिन्न अस्पतालों में इस बीमारी का सफलतापूर्वक इलाज किया जा रहा है। 90 फीसदी से अधिक मरीज इलाज कराने के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

चिकित्सकों का मानना है कि राजधानी के तापमान में कमी होने से स्वाइन फ्लू के वायरस का प्रकोप बढ़ जाने की संभावना है। इस बीच मौसम में आई तब्दीली के कारण सर्दी, खांसी, जुकाम, बुखार से पीड़ित होने वाले मरीजों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो सकती है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रलय के मुताबिक बुधवार को देश भर में 101 नए मरीजों की पुष्टि की गई है और कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 11354 हो गई है।  एक मरीज की मौत के साथ इससे मरने वाले लोगों की संख्या 366 हो गई है। महाराष्ट्र में स्वाइन फ्लू के सबसे अधिक 3152 मरीजों की पुष्टि की गई है। यहां पर कुल 148 मरीजों की मौत हो चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में स्वाइन फ्लू के 35 नए मरीज