DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव बाद गठबंधन से गुरेज नहीं: कुलदीप

हरियाणा जनहित कांग्रेस (बीएल) के सुप्रीमो कुलदीप बिश्नोई का दावा है कि उनकी पार्टी अपने दम पर सरकार बनाएगी, यदि कहीं कोई कमी रह गई तो उन्हें चुनाव बाद गठबन्धन से कोई गुरेज़ नहीं होगा।  एक विशेष बातचीत में उन्होंने इन चर्चाओं से इनकार किया कि वे वापस कांग्रेस में जा सकते हैं। उनका कहना था कि वापस जाने का तो सवाल ही नहीं उठता। इसके मुकाबले वे राजनीति से संन्यास लेना ज्यादा बेहतर समझोंगे।

हजकां सुप्रीमो का कहना था कि यह मैं कैसे भूल सकता हूं कि उस पार्टी में मेरे पिता को कैसा अपमान बर्दाश्त करना पड़ा था। पिछला चुनाव कांग्रेस ने भजन लालजी के नेतृत्व में जीता था, लेकिन जब मुख्यमंत्री बनाने की बारी आई तो भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को बना दिया गया जो न केवल अन्याय था बल्कि राजनीतिक बेईमानी भी थी। जिस पार्टी का नेतृत्व ही बेईमान हो उसमें कैसे जाया जा सकता है?

बिश्नोई का कहना था कि उन्होंने तमाम हलकों का दौरा किया है और वे आश्वस्त हैं कि सरकार उनकी ही बनेगी। उन्होंेने कहा कि मैं यह दावा तो नहीं करता कि हमारी पार्टी सारी 90 सीटें जीतेगी लेकिन इतना अवश्य है कि हमें इतनी संख्या मिल जाएगी कि हम अकेले सरकार बना सकेंगे। यह पूछने पर कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो? उनका जवाब था हम चुनाव बाद गठबन्धन से पीछे नहीं हटेंगे।

उन्होंने बताया चूंकि वे स्वयं हर जगह नहीं जा सकते इस लिए उनके पिता व पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल भी कई जगहों पर प्रचार के लिए जा रहे हैं। आज वे हथीन, बल्लभगढ़, बहादुरगढ़ और झज्जर हलकों में गए हुए हैं। अपने निर्वाचन क्षेत्र आदमपुर के बारे में उनका कहना था कि वह मेरा घर है, परिवार है।

वहां के हर शख्स को मैं जानता हूं और सब मुङो व मेरे परिवार को जानते हैं। वहां मुङो ज्यादा समय लगाने की ज़रूरत नहीं है। वहां हमारी जड़ें बहुत गहरी हैं इस लिए सारा मामला इकतरफा है। यही वजह है कि मैं दूसरे क्षेत्रों में जा पा रहा हूं।

हुड्डा सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि लोग सरकार से तंग आ चुके हैं। बिजली-पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है। कानून-व्यवस्था की हालत खस्ता है। कीमतें आसमान छू रही हैं। जहां तक मौज का सवाल है वह सिर्फ मुख्यमंत्री, उनके परिवार, उनके मंत्रियों व अधिकारियों तक ही सीमित है। जनता तो पहले भी पिस रही थी आज भी पिस रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनाव बाद गठबंधन से गुरेज नहीं: कुलदीप