फोटो गैलरी

Hindi Newsअफसरों की मिलीभगत से बन रहीं खराब सड़कें : सिद्दीकी

अफसरों की मिलीभगत से बन रहीं खराब सड़कें : सिद्दीकी

प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई और आबकारी मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बुधवार को यहां अपने विभागों की समीक्षा बैठक की। लोक निर्माण की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि ठेकेदार सड़कों के निर्माण में...

अफसरों की मिलीभगत से बन रहीं खराब सड़कें : सिद्दीकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Oct 2009 09:53 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई और आबकारी मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बुधवार को यहां अपने विभागों की समीक्षा बैठक की। लोक निर्माण की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि ठेकेदार सड़कों के निर्माण में खराब बिटुमिन का इस्तेमाल कर रहे हैं। फर्जी पर्चियों की शिकायत सामने आई है। विभाग के इंजीनियर भी इसमें शामिल हैं। ऐसे मामलों की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट लिखाई जाए।

श्री सिद्दीकी ने कहा कि एससी-एसटी के लोगों को ठेका देने में विभाग दिलचस्पी नहीं ले रहा। सेतु निगम और राजकीय निर्माण निगम में प्रगति खराब है। यह नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों के तहत सड़कों की मरम्मत के लिए मिले 953 करोड़ रुपए के काम की प्रगति ठीक है। लेकिन सेतुओं के एप्रोच रोड की स्थिति ठीक नहीं। 13 अक्टूबर तक अधूरे काम पूरे हो जाएं। उन्होंने हरिद्वार में अगले साल होने वाले कुम्भ मेले के लिए तैयारियों को पूरा करने के निर्देश भी दिए।

आबकारी विभाग की समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि शराब की तस्करी पर रोक लगाई जाए। उन्होंने कहा कि कई जिलों में अफसरों की मिलीभगत से अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। जहां अवैध शराब की ज्यादा बिक्री होगी वहां कार्रवाई की जाएगी। सिंचाई विभाग की समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि सिंचाई के साधनों को बढ़ाना जरूरी है क्योंकि कृषि इस पर निर्भर है।

उन्होंने कहा केन्द्र सरकार की मदद से चलने वाली योजनाओं की प्रगति बेहद खराब है। उन्होंने विभागीय ठेकों के आवंटन में एससी-एसटी को आरक्षण पर प्रभावी अमल के निर्देश दिए। इन बैठकों सभी वरिष्ठ विभागीय अधिकारी मौजूद थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें