DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुशर्रफ पर आपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश

मुशर्रफ पर आपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की एक अदालत ने बलूच नेता नवाब अकबर खान बुगती की हत्या के मामले में पुलिस को पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। जनरल मुशर्रफ के अगस्त 2006 में आदेश के बाद सैन्य अभियान में बुगती की हत्या हुई थी।

बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के हाई कोर्ट ने पुलिस को इस मामले में बुगती की हत्या के समय प्रधानमंत्री रहे शौकत अजीज और पूर्व गृहमंत्री आफताब शेरपाओ के खिलाफ भी कार्यवाही शुरु करने को कहा।

दिवंगत बुगती के पुत्र जमील बुगती ने कहा कि वह पुलिस से मुशर्रफ के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहेंगे। यह जानकारी बुगती परिवार के वकील शकील अहमद ने दी।

उधर, पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने बुधवार को कहा कि बलूच नेता नवाब अकबर बुगती की हत्या के मामले में यदि अधिकारी भूतपूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की गिरफ्तारी के लिए अनुरोध करते हैं तो सरकार इंटरपोल से पूर्व सैन्य शासक के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने की मांग कर सकती है।

बलूचिस्तान हाई कोर्ट ने वर्ष 2006 में एक सैन्य अभियान में बुगती की हत्या के मामले में बुधवार को पुलिस को मुशर्रफ और पूर्व प्रधानमंत्री शौकत अजीज सहित उनके कई सहयोगियों के खिलाफ एक मामला दर्ज करने को कहा। उसके बाद मलिक का यह बयान सामने आया है।

मलिक ने कहा कि मुशर्रफ अब राष्ट्रपति नहीं हैं और न ही उन्हें किसी प्रकार का संरक्षण प्राप्त है। यदि बलूचिस्तान के अधिकारी और जांचकर्ता इस संबंध में कोई अनुरोध करें तो सरकार मुशर्रफ और अजीज के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने के लिए इंटरपोल को कह सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुशर्रफ पर आपराधिक मामला दर्ज करने का आदेश