DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आम रास्ते पर कर डाला निर्माण

पुलिस कार्यालय के निकट आम रास्ते व हाईटेंशन लाइन के नीचे आरसीसी स्लैब, बीम कॉलम डाल कर आम रास्ते पर खड़ी हो रही दुकान पर पालिका ने नोटिस जारी कर दिया है। प्राधिकरण मामले को लेकर अनभिज्ञता जता रहा है। नगर पालिका क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर मनमाफिक निर्माण चल रहा है। स्वयं जिलाधिकारी कार्यालय से लगी जमीनों पर अवैध निर्माण प्रशासन की नाक के नीचे संचालित हो रहा है।

अवैध निर्माण व अतिक्रमण के खिलाफ कोई कार्यवाही न होने पर पुलिस कार्यालय से लगे सड़क पर एक व्यक्ति ने नगर पालिका की टायल्स लगे आम रास्ते पर आरसीसी स्लैब, बीम व कॉलम डाल कर दुकान खड़ी करने की रणनीति बनायी है।

प्रशासन की मिलीभगत से यह मामला कई दिनों तक दबा रहा। किन्तु आस-पास के लोगों की शिकायत पर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी ने जब निरीक्षण किया तो उक्त कार्य मौके पर पाया। ईओ ने निर्माण कार्य करा रहे व्यक्ति को नोटिस जारी कर चेतावनी दी कि यदि तीन दिन के भीतर पक्का निर्माण तोड़ आम रास्ता न खोला गया तो वे कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। साथ ही ध्वस्तीकरण कर आने वाले खर्चे की वसूली भी की जाएगी।

आम रास्ते के अलावा उक्त निर्माण हाईटेंशन लाइन के नीचे किया जा रहा है। जिस स्थान पर निर्माण हो रहा है, वहां बिजली के खम्भे भी खड़े हैं। जिससे गंभीर खतरा बना हुआ है। नगर पालिका ईओ ने बताया कि मामले को लेकर नोटिस जारी कर दिया है।

इस संबंध में एसडीएम व प्राधिकरण को भी प्रतिलिपि भेजी गयी है। इधर एसडीएम भटवाड़ी एसएल सेमवाल ने बताया कि उक्त व्यक्ति का पूर्व में ही चालान किया गया है। निर्माण न हटाने जाने पर एसडीएम ने पटवारी को निर्देश देने की बात कही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आम रास्ते पर कर डाला निर्माण