DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गेम भी पसंद हैं इन्हें

गेम भी पसंद हैं इन्हें

दोस्तो, मेरा नाम खुशबू है। मैं छठी क्लास में पढ़ती हूं। मेरी उम्र 11 साल है। मेरे पसंदीदा स्टार हैं शाहरुख खान। वैसे तो मैंने शाहरुख की लगभग सारी फिल्में देखी हैं, लेकिन मुझे ‘कुछ-कुछ होता है’, ‘दिल तो पागल है’ और ‘ओम शांति ओम’ बेहद पसंद हैं। शाहरुख का हेयर स्टाइल और उनकी स्माइल बहुत अच्छी है और उनके डायलॉग बोलने का अंदाज तो लाजवाब है। दोस्तो, आपको पता है कि शाहरुख फिल्मों में काम करने से पहले सीरियल्स में काम करते थे। ‘फौजी’ सीरियल से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। ‘सर्कस’ भी उनका चर्चित सीरियल था। उनकी पहली फिल्म ‘दीवाना’ थी, जो सन 1992 में रिलीज हुई।

दोस्तो, शाहरुख खान को ‘बाजीगर’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’, ‘देवदास’, ‘स्वदेश’ और ‘चक दे इंडिया’ जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्िटंग के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। उन्होंने फिल्म ‘अंजाम’ में नेगेटिव रोल किया, जिसके लिए उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। सन 2005 में उन्हें पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। लंदन स्थित तुसाद में उनका मोम का पुतला भी लगाया गया है। शाहरुख खान का बेहद पसंदीदा खाना तन्दूरी चिकन है। उनके पसंदीदा एक्टर दिलीप कुमार हैं। शाहरुख खान मदर टेरेसा के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। शाहरुख को अपने बच्चों के साथ खेलना और अपने कंप्यूटर पर गेम्स खेलना बेहद पसंद है।
शाहरुख खान अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। शाहरुख का कहना है कि अगर वो एक्टर न होते तो फौजी या शिक्षक होते। वह फिल्मी दुनिया में बादशाह खान के नाम से भी मशहूर हैं। शाहरुख समाजसेवा में बढ़- चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। उन्होंने कई चैरिटी शोज भी किए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गेम भी पसंद हैं इन्हें