DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरआईएल की धमकी, छोड़ देंगे केजी बेसिन प्रोजेक्ट

आरआईएल की धमकी, छोड़ देंगे केजी बेसिन प्रोजेक्ट

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने धमकी दी है कि रिगों (खुदाई मशीन) की बेहद कमी के मद्देनजर उसे सरकार से वायदे के मुतबिक तेल गैस परियोजना में खुदाई स्थगित रखने की अनुमति नहीं मिली तो वह काम से हट जाएगी।

पेट्रोलियम मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कंपनी ने मंत्रालय के सामने अपनी बात प्रस्तुत की। इसमें 2006-2009 के बीच रिगों की बेहद कमी के कारण 14 ब्लाकों में तेल कुएं की ड्रिलिंग की प्रतिबद्धता पूरा न होने के संबंध में राहत की मांग की गई।

ओएनजीसी और आरआईएल जैसी कंपनियां नई तेल खनन नीति के तहत आवंटित खंडों में अपना काम नहीं पूरा कर पाई हैं। सचिवों की अधिकार प्राप्त समिति (ईसीएस) ने कंपनियों को दो बाद में तीन साल के लिए ड्रिलिंग की शर्त से छूट की सिफारिश की। आखिरी बार यह सिफारिश इसी साल जनवरी में की गई। पर इन सिफारिशों को मंत्रिमंडल की मंजूरी के लिए नहीं रखा गया।

पेट्रोलियम मंत्रालय के अधिकारी ने कहा उन्होंने (आरआईएल की टीम) ने कहा कि सरकार के कहने पर ही उन्होंने रिंग को राष्ट्रीय हित में कृष्णा गोदावरी बेसिन डी6 क्षेत्र में भेजा था इसलिए वे अन्य ब्लाकों में ड्रिलिंग का काम पूरा नहीं कर सके। उन्होंने कहा आरआईएल ने कहा है कि यदि दिसंबर 2010 तक ड्रिलिंग की छूट नहीं दी जाती तो वह उन ब्लाक से हाथ खींच लेंगे। कंपनी के प्रवक्ता ने इस पर टिप्पणी करने से इन्कार किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरआईएल की धमकी, छोड़ देंगे केजी बेसिन प्रोजेक्ट