DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश से 20 की मौत

उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश के दौरान मकान और दीवार ढ़हने व आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई।

राज्य के लखीमपुर खीरी, सीतापुर, उन्नाव, मुरादाबाद, फतेहपुर, हरदोई और बांदा में ये मौतें हुईं। सीतापुर के उप-जिलाधिकारी एमआर वर्मा ने बताया कि सबसे ज्यादा छह लोगों की मौत शेरापुर और जाड़ौन गावों में हुई।

लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी समीर वर्मा ने बताया कि जिले के धौरहरा, मोहम्मदी और फूलबहेड़ तहसीलों में बारिश के दौरान हुए हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई। प्रभावित इलाकों में राहत व बचाव कार्य जारी है। वर्मा ने कहा कि अगर इसी तरह बारिश जारी रही तो बाढ़ के हालात पैदा हो जाएंगे और प्रशासन को राहत कार्यों में परेशानी होगी।

उधर, मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले 24 घटों के दौरान बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि बीते एक सप्ताह से तेलंगाना और विदर्भ में सक्रिय चक्रवातीय दशाओं ने अब उत्तर भारत की तरफ रुख किया है। इससे उत्तर प्रदेश में वातावरण में नमी बढ़ी है और बरसात की दशाएं सक्रिय हुई हैं। उन्होंने कहा कि अमूमन अक्टूबर के महीने में राज्य में इस तरह की दशाएं नहीं बनती हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक शाहजहांपुर में अधिकतम 241.2 मिलीमीटर और राजधानी लखनऊ में 56.6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश से 20 की मौत