फोटो गैलरी

Hindi Newsवर्ल्ड चैंपियन मैरीकोम का निलंबन खत्म

वर्ल्ड चैंपियन मैरीकोम का निलंबन खत्म

एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (आइबीएफ) ने चार बार की वर्ल्ड चैंपियन और इस वर्ष देश का सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न हासिल करने वाली स्टार महिला मुक्केबाज एमसी...

वर्ल्ड चैंपियन मैरीकोम का निलंबन खत्म
एजेंसीWed, 07 Oct 2009 12:35 PM
ऐप पर पढ़ें

एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (आइबीएफ) ने चार बार की वर्ल्ड चैंपियन और इस वर्ष देश का सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न हासिल करने वाली स्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकोम का निलंबन खत्म कर दिया है।
 
मैरीकोम को पांच अक्टूबर को यहां सीनियर राष्ट्रीय महिला चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में एक नई मुक्केबाज के हाथों सनसनीखेज तरीके से हारने के बाद कथित तौर पर खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने का दोषी पाया गया था। हार से निराश मैरीकोम को निर्णायकों के खिलाफ चीखने-चिल्लाने के आरोप में 27 अक्टूबर तक अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया गया था। यह 2001 से मुक्केबाजी से जुड़ी मैरीकोम की किसी भी राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पहली हार थी।

आइबीएफ की कार्यकारिणी समिति की यहां हुई आपात बैठक के बाद इसके महासचिव पीकेएम राजा ने पत्रकारों से कहा कि मैरी ने भावावेश में किए अपने खराब व्यवहार के लिए माफी मांग ली है। हमने उसका निलंबन आज से ही खत्म कर दिया है। मैरी ने इस तरह की घटनाओं को भविष्य में ना दोहराने और मुक्केबाजी की बेहतरी के लिए काम करने का वादा किया है।

राजा के मुताबिक उन्होंने दो दिन मैरी और आइबीएफ के उपाध्यक्ष एनएस कीची की अध्यक्षता वाली ज्यूरी से विस्तृत बात की। इसी के मद्देनजर मैरी के निलंबन पर 27 अक्टूबर को हैदराबाद में होने वाली वार्षिक आमसभा (एजीएम) में चर्चा के लिए रखने की बजाय इसे बुधवार को ही खत्म करने का फैसला लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें