DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपराधियों को टिकट देने के मामले में 'मनसे' सबसे ऊपर

अपराधियों को टिकट देने के मामले में 'मनसे' सबसे ऊपर

बाल ठाकरे के भतीजे तथा महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे सिर्फ गैर-मराठियों के खिलाफ जहर उगलने में ही सबसे आगे नहीं हैं, बल्कि आपराधिक रिकॉर्ड वाले लोगों को टिकट देने के मामले में भी वह सबसे ऊपर हैं।

एक गैर सरकारी संगठन `अग्नि' द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए राज ठाकरे की पार्टी ने अपराधी प्रवृति के लोगों को सबसे अधिक टिकट बांटे हैं।

यह अध्ययन मुंबई और ठाणे के 31 विधानसभा क्षेत्रों में किए गए। इन क्षेत्रों में 14 मनसे प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक मामले हैं। वहीं शिवसेना के 13 प्रत्याशियों के खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड हैं।

इन क्षेत्रों के कुल 354 प्रत्याशियों में से 82 के खिलाफ आपराधिक मामले हैं। एक प्रत्याशी अरुण गावली को तो सात विभिन्न मामलों में दोषी भी माना गया है।

इस अध्ययन से यह भी सामने आया है कि कांग्रेस पार्टी ने सर्वाधिक अमीर लोगों को टिकट दिए हैं। इन क्षेत्रों में कांग्रसे से टिकट पाने वाले प्रत्याशियों में से 16 करोड़पति प्रत्याशी हैं। मनसे के भी 12 प्रत्याशी करोड़पति हैं।

सबसे अहम बात यह भी सामने आई है कि इस बार के चुनावों में पढ़े-लिखे लोगों की भी टिकट पाने वालों में भागीदारी बढ़ी है। इस बार इन क्षेत्रों में 26 प्रत्याशी परास्नातक और 65 स्नातक हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अपराधियों को टिकट देने के मामले में 'मनसे' सबसे ऊपर