DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिज्यूमे तैयार रखें

अगर आप अभी बेरोजगार नहीं हैं, और आपको फिलहाल किसी नई नौकरी की दरकार भी नहीं है, तो भी अपना रिज्यूमे तो तैयार ही रखिए। कारण? ये ज़माना अपने आप में संतुष्ट होकर बैठे रहने का नहीं है। अपना नया रिज्यूमे बनाने या पुराने को अपडेट करने बैठेंगे, तो सहज ही आपमें आत्मविश्वास का संचार होगा। रिज्यूमे को हरदम रेडी रखने के और भी मजबूत कारण हैं-

-जिस प्रकार घास हमेशा हरी ही अच्छी लगती है, क्लायंट्स भी आपकी सर्विसेज को अपटूडेट देखना चाहते हैं और तभी आपके वफादार बने रहते हैं। वरना उनके पास और भी कई बेहतर विकल्प हैं। ग्राहकों के बीच अपनी मौजूदगी का अहसास कराते रहने के लिए रिज्यूमे अपडेट करना बेहद जरूरी है।

-बने-बनाए ग्राहकों से अलग हटकर नए ग्राहकों को लुभाने में भी आपका रिज्यूमे असरदार औजार साबित होता है। 

-अपने कार्यक्षेत्र या इंडस्ट्री में खुद को बेहतर प्रोफेशनल साबित करने या मौजूदा अस्थिर दौर में प्रासंगिक बनाए रखने के लिए भी रिज्यूमे को मजबूत करते रहना जरूरी होता है। इससे आप अलग से नजर आएंगे। 

-इससे आपको जॉब-सिक्योरिटी भी मिलती है। क्योंकि मौजूदा माहौल में इसकी कोई गारंटी नहीं है कि सब कुछ अच्छा करने के बावजूद आपसे बेहतर उम्मीदवार मिलते ही आपका पत्ता साफ न कर दिया जाए। रिज्यूमे अपग्रेड करने के लिए खुद को प्रासंगिक बनाए रखेंगे, तो नौकरी को खतरा नहीं होगा। 

-वेतन वृद्धि किसे नहीं चाहिए? रिज्यूमे को अपडेट करके बॉस को मेल से नए एचीवमेंट्स की जानकारी देंगे, तो इन्क्रीमेंट और प्रमोशन जरूर मिलेगा।

-इससे आपको समय-समय पर अपनी कीमत का अंदाजा होता रहेगा, आप खुद में सुधार और निखार लाते रहेंगे, और मौका मिलते ही नई और बेहतर नौकरी पा लेंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रिज्यूमे तैयार रखें