DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पति पत्नी और वो पर चैनल को नोटिस

पति पत्नी और वो पर चैनल को नोटिस

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) द्वारा एनडीटीवी इमेजिन पर रियलिटी शो पति पत्नी और वो में बच्चों के इस्तेमाल की शिकायत किए जाने के बाद भी शो का प्रसारण करते रहने पर सरकार ने मंगलवार को चैनल को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि अतिरिक्त सचिव की अध्यक्षता में मंत्रालय की समीक्षा समिति ने शो की विषयवस्तु को पूरी तरह देखा और इसके बाद चैनल को नोटिस जारी किया गया। सरकार की विषयवस्तु संहिता के तहत चैनल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और उसे 15 दिन के भीतर जवाब देना होगा।

एनसीपीसीआर की अध्यक्ष संध्या बजाज ने पिछले हफ्ते मंत्रालय से शो के बारे में शिकायत की थी। इसके बाद इसे समीक्षा समिति के समक्ष भेज दिया गया। आयोग ने 30 सितंबर को एक अंतरिम आदेश जारी करते हुए चैनल से शो का प्रसारण बंद करने को कहा। हालांकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज चैनल को प्रसारण जारी रखने की अनुमति दी।

आयोग और कई एनजीओ ने इस कार्यक्रम को लेकर आपत्ति जताई थी, जिसमें सेलिब्रिटी जोड़ियां बहुत छोटे बच्चों की देखभाल करती हैं। उन्होंने कहा था कि शो में छोटे बच्चों को लाने से बाल अधिकारों का हनन होता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पति पत्नी और वो पर चैनल को नोटिस