DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नंबर वन पर बरकरार धोनी

नंबर वन पर बरकरार धोनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले की तरह नंबर एक वनडे बल्लेबाज बने हुए हैं जबकि उप कप्तान युवराज सिंह का नंबर उनके बाद आता है लेकिन सचिन तेंदुलकर मंगलवार को जारी आईसीसी रैंकिंग में एक पायदान नीचे नौवें स्थान पर खिसक गए।

आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ ईयर गौतम गंभीर ने अपनी वनडे रैंकिंग में सुधार किया और वह एक स्थान ऊपर 16वें नंबर पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की सूची में चोटिल तेज गेंदबाज जहीर खान चैंपियंस ट्राफी में नहीं खेलने के बावजूद तीन पायदान चढ़कर चोटी के बीस वनडे गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं। जहीर अब 19वें स्थान पर हैं जबकि हरभजन सिंह उनसे एक स्थान उपर 18वें नंबर पर हैं।

टीम रैंकिंग में आस्ट्रेलिया पहले और भारत दूसरे नंबर पर है। आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर अपनी नंबर एक पोजीशन को मजबूत किया है। उसके दूसरे स्थान पर काबिज भारत (124) से चार रेंटिंग अंक अधिक हैं। इस बीच न्यूजीलैंड के काइल मिल्स चैंपियंस ट्राफी में शानदार प्रदर्शन के दम पर अपने कैरियर में पहली बार नंबर एक वनडे गेंदबाज बन गए हैं। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले वह नुवान कुलशेखरा से सात अंक पीछे दूसरे स्थान पर थे लेकिन अब उनके श्रीलंकाई गेंदबाज से दस रेटिंग अंक अधिक हैं। आस्ट्रेलिया के ब्रेट ली पांच स्थान की छलांग लगाकर 16वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

शेन वाटसन भी अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आलराउंडरों की सूची में पहली बार चोटी के पांच में शामिल हुए हैं। वह अभी पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के साथ संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर हैं। इस सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले, युवराज दूसरे और दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कालिस तीसरे स्थान पर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नंबर वन पर बरकरार धोनी