DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खिचड़ी में नमक की जगह डाला डिटर्जेट पाउडर

प्राथमिक विद्यालय पूरे जालिम मजरे रोखा में मंगलवार को बच्चों की थाली में डिटर्जेट पाउडर युक्त खिचड़ी परोस दी गई। खिचड़ी खाते ही विद्यालय के 36 बच्चों को उल्टी-दस्त शुरू हो गई। खबर फैलते ही क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 23 बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र डीह में भर्ती कराया।

डीह विकास क्षेत्र के स्कूलों में मिड-डे-मील का जिम्मा लखनऊ के ललिता भारती खादी ग्रामोद्योग संस्थान के पास है। मंगलवार को प्राथमिक विद्यालय पूरे जालिम में पहली बार पकाई गई खिचड़ी खत्म हो गई तो बाकी बचे बच्चों के लिए दोबारा खिचड़ी पकाई गई। यह खिचड़ी खाते ही बच्चे बीमार होने लगे। तुरंत बच्चों के अभिभावकों को सूचना दी गई। स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। बच्चों की बीमारी की सूचना किसी ने पुलिस को भी दे दी।

पुलिसवालों ने सभी प्रभावित बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया। बीमार बच्चों में माधुरी (5 वर्ष), लक्ष्मी (8 वर्ष), प्रेमचन्द्र (7 वर्ष), कामिनी (6 वर्ष), धर्मेश (8 वर्ष), विकास (8 वर्ष), कुसुमा देवी (12 वर्ष), राबिया (7 वर्ष), इरशाद (12 वर्ष), राम बाबू (10 वर्ष), धर्मेश (10 वर्ष), रोहित (8 वर्ष), विकास (12 वर्ष), जितेन्द्र (5 वर्ष), आशीष (8 वर्ष), विनोद (7 वर्ष), सचिन (7 वर्ष), गोविन्द (9 वर्ष), सविता (5 वर्ष), पूनम (12 वर्ष), सुमन (6 वर्ष), अल्फाक (7 वर्ष) समेत 36 बच्चाों को उल्टी शुरू हो गई।

बच्चों को उल्टी शुरू होते ही खाना पकाने वाला भाग खड़ा हुए। स्कूल के एक शिक्षक ने बताया कि रसोइए ने गलती से नमक की जगह डिटर्जेट पाउडर डाल दिए जाने की बात स्वीकारी थी। केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. राजेश बाल्मीकि ने बताया कि डिटरजेंट पाउडर से उल्टी संभव है। उन्होने सभी बच्चों को खतरे से बाहर भी बताया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खिचड़ी में नमक की जगह डाला डिटर्जेट पाउडर