DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कई अधिकारी और कर्मचारी गैरहाजिर

मुख्यमंत्री डा़ रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय सहित सचिवालय के कई अनुभागों का औचक निरीक्षण किया। सचिवालय में मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर अन्य अनुभागों में उन्हें कई अधिकारी व कर्मचारी गैरहाजिर मिले। उन्होंने ऐसे कार्मिकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने साफ कहा कि यदि कोई भी कार्मिक बिना आवेदन के अपने दफ्तर से गायब मिलता है तो सरकार उसे गंभीरता से लकर कार्रवाई करेगी।

मुख्यमंत्री ने बिना किसी पूर्व सूचना के सुबह 9..50 बजे अचानक सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय एवं अन्य कार्यालयों के चतुर्थ, तृतीय व द्वितीय तल स्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कक्षों में पहुंचे। उन्होंने वहां उपस्थिति पंजिका देखी। उन्हें कई अधिकारी व  कर्मचारी गायब मिले। उन्हें कठोर चेतावनी देने के निर्देश दिये। उन्होंने  वित्त अनुभाग-1 और तकनीकी शिक्षा अनुभाग में अनुभाग अधिकारी के गैरहाजिर होने को गम्भीरता से लिया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सचिवालय शासन का केन्द्र बिन्दु है इसलिए यहां समयबद्घता एवं अनुशासन को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जायेगी। सचिवालय के कार्मिकों को समय से कार्यालय पहुंचकर अन्य के लिए भी उदाहरण पेश करना चाहिए। लगभग 50 मिनट तक चले इस औचक निरीक्षण में मुख्यमंत्री ने इस बात पर कड़ी नाराजगी जताई कि  सचिवालय में अधिकारी एवं कर्मचारी समय से कार्यालय में उपस्थित नहीं होते हैं।

उन्होंने कहा कि इस प्रवृत्ति को सहन नहीं किया जायेगा और कार्यालय में समय से न आने वाले कार्मिकों के विरूद्घ भविष्य में कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने कार्यालयों में पत्रवलियों का अवलोकन कर समयबद्घ निस्तारण के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि  मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी पत्रों पर गंभीरता से कार्यवाही की जाय। मुख्यमंत्री ने समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी एवं अनुभाग अधिकारियों की डेली डायरी भी चैक की।

मुख्यमंत्री ने विधायकों एवं जनप्रतिनिधियों से प्राप्त पत्रों का भी समय से निस्तारण कर उसका पूरा अभिलेख रखने के लिए भी वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिये। अनुभागों में पत्रवलियों की अंकन पंजिका को भी व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए।  मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुभाग अधिकारी अपने अधीनस्थों का भी मार्गदर्शन करने के साथ-साथ उनके कार्यों का नियमित रूप से अनुश्रवण करें।

प्रमुख सचिव सुभाष कुमार को मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुभागों की निरन्तर समीक्षा के भी  निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने अनुभागों में पत्रवलियों का गहनता से निरीक्षण करने के साथ ही डाक प्राप्ति एवं प्रेषण पंजिका तक का निरीक्षण किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कई अधिकारी और कर्मचारी गैरहाजिर