DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुपर ह्वाइट झूठ

कहते हैं कि किसी जमाने में एक बादशाह को एक कारीगर ने बेहद खूबसूरत रेशम से बना एक फांसी का फंदा पेश किया। फंदे में हीरे मोती जड़े थे। कारीगर का दावा था कि जिसके गले में फंदा फिट आ जाएगा और फांसी चढ़ जाएगा, वह सीधा जन्नत में पहुंच जाएगा। बादशाह के हुक्म से फंदा पूरी हुकूमत में घुमाया गया।

जन्नत की लालच में सबने फंदा ट्राई किया, मगर किसी के गले में फिट न आया। कहीं ज्यादा टाइट, कहीं ज्यादा लूज। खबर बादशाह तक पहुंची तो बोले कि लाओ, हम अपने गले में ट्राई करते हैं। शायद जन्नत जाना हमारे नसीब में ही लिखा है। फंदा ट्राई किया गया और फिट आ गया। बादशाह फांसी पर लटक गया। जन्नत पहुंचा या नहीं, ऐसा कोई एसएमएस देशवासियों को ऊपर से मौसूल नहीं हुआ।

यह हिकायत (लघुकथा) सुना कर मौलाना लादेन ने होंठों से लीक होती हुई पान की पीक अंगोछे से पोंछी और झल्ला कर बोले- ‘भाई मियां, पाकिस्तान जिस सुपर ह्वाइट और अनर्गल झूठ का सहारा ले रहा है, उससे मुझे लगता है कि खुद अपने गले में फंदा ट्राई कर रहा है। जन्नत तो खाक पहुंचेंगे, आतंकवाद की बेवाओं और मासूम बच्चों की आहें दोजख ही पहुंचा दें, बहुत है। सारे झूठ ऊपर कहीं न कहीं रिकॉर्ड हो रहे हैं। आईना औंधा करके रख देने से इंसानी शक्लें नहीं सुधर जातीं। पाकिस्तानी राष्ट्रपति जरदारी ने भारत के सिर पर हांडी फोड़ने के लिए सुपर ह्वाइट झूठ की बैसाखी संभाली है। बोले हैं कि उनके पास पक्के सबूत हैं कि भारत पाकिस्तान में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है। (गोया वहां पहले से बहुत शांति है और पब्लिक मालपुए झाड़ रही है।) अशांति किसने कहां फैलाई, यह दुनिया देख चुकी है..भारत ङोल चुका है। झूठ का पुलिंदा खोलते हुए जरदारी बोले हैं कि कुछ क्षेत्रों में ‘मेड इन इंडिया’ हथियार मिले हैं, साथ ही भारतीय रुपए भी मिले हैं। इससे साबित होता है कि भारत पाकिस्तान में गड़बड़ी फैला रहा है।’

वल्ला है मियां। अभी सदियां नहीं बीती हैं। मुशर्रफ से झूठे बयान दागने की जो विरासत मिली है, उसे कब तक गले में लटकाए रहोगे? किब्ला आपके ससुर ने एक बार झूठ का बम फोड़ा था कि हम (यानी वह) भारत से एक हजार साल तक लड़ते रहेंगे। नतीजा? खुद फांसी के फंदे पर लटक गए। बुरा वक्त सांकल बजा कर नहीं आता। दिल में खौफे खुदा होना चाहिए। लादेन ने झूठ से बौखला कर पान थूका और दाढ़ी पोंछते चले गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुपर ह्वाइट झूठ