DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेतनमान विसंगति के विरोध में प्रदर्शन

छठे वेतनमान में विसंगतियां दूर करने की मांग को लेकर टिहरी के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में मंगलवार को मिनिस्ट्रीयल कर्मियों ने कार्य बहिष्कार किया। नई टिहरी में उत्तरांचल फैडरेशन आफ मिनिस्ट्रीयल एसोशिएशन ने कलक्ट्रेट में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने अपनी मांग को मनवाने के लिए तीन दिन का कार्य बहिष्कार करने की भी घोषणा की।  कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट प्रांगण में सभा भी की।

सभा को संबोधित करते हुए पंचम बिष्ट ने कहा कि 70 हजार कर्मचारियों ने अब छठे वेतनमान विसंगति को लेकर आंदोलन का मन बना लिया है। द्वितीय चरण में कार्य बहिष्कार तथा तृतीय चरण में कार्यालयों को बंद किया जायेगा। छठे वेतनमान में अनेकों विसंगतियां होने से पदोन्नति में कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

सभा को संबोधित करते हुए कलक्ट्रेट मिनिस्ट्रीयल संघ के अध्यक्ष विद्या भूषण जोशी सचिव कबूल सिंह नेगी, प्रांतीय सलाहकार महावीर चमोली ने कहा है कि कलक्ट्रेट कर्मचारी तहसील से लेकर जिला कार्यालय तक के कार्य बहिष्कार में शामिल होंगे। सभा को त्रिलोक चंद, ज्ञान सिंह राणा, राकेश भट्ट, केआरपी अंथवाल, आर एस परमार, मंत्री प्रसाद सकलानी आदि ने भी सभा को संबोधित किया।

प्रदर्शन करने वालों में सुशीला वर्मा सुदेश भट्ट, अनीता बडोनी, बीना रावत, पुष्पा बडोनी, बीना उनियाल, शकुंतला जोशी, मंजू बहुगुणा, अनीता बडोनी, सरदार राणा, मीना भारती सहित अनेकों कर्मचारी मौजूद थे। उधर नरेन्द्रनगर में उत्तरांचल फैडरेशन आफ मिनिस्ट्रियल सर्विसेज ऐसोशिएशन एवं ऐजुकेशनल मिनिस्ट्रियल ऐसोसिएशन के सभी कर्मचारी पशुपालन विभाग के कार्यालय प्रांगण में सामूहिक रूप से एकत्रित हुए व सभा की वक्ताओं ने समाज कल्याण विभाग से संबद्ध महिला कल्याण का ढांचा भी अभी तक स्वीकृत न होने पर रोष व्यक्त करते हुए तत्काल ढांचा स्वीकृत करने की मांग की।

कार्यक्रम में ऋषिराम जोशी, एसपी पेटवाल, वीरेन्द्र गुंसाई, नरेन्द्र रावत, धर्मलाल, एलपी नैथानी, सूरजमणि नौटियाल समेत सभी विभागों के कर्मचारी उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेतनमान विसंगति के विरोध में प्रदर्शन