फोटो गैलरी

Hindi Newsटिहरी बांध प्रभावितों ने किया प्रदर्शन

टिहरी बांध प्रभावितों ने किया प्रदर्शन

टिहरी बांध ङील प्रभावितों ने धरना 15वें दिन भी जारी रखते हुए पुनर्वास निदेशालय व सरकार के खिलाफ मशाला जुलूस के साथ प्रदर्शन किया। समिति ने आंदोलन को उग्र रूप देने का भी निर्णय लिया। टिहरी बांध...

टिहरी बांध प्रभावितों ने किया प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Oct 2009 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

टिहरी बांध ङील प्रभावितों ने धरना 15वें दिन भी जारी रखते हुए पुनर्वास निदेशालय व सरकार के खिलाफ मशाला जुलूस के साथ प्रदर्शन किया। समिति ने आंदोलन को उग्र रूप देने का भी निर्णय लिया। टिहरी बांध प्रभावित संघर्ष समिति का प्रखंड मुख्यालय में आंदोलन जारी है। गत दिवस प्रभावितों, व्यापारियों व समिति के लोगों ने चिन्यालीसौड़ बाजार में विशाल मशाल जुलूस निकालते हुए सरकार व पुनर्वास निदेशालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने कहा कि प्रभावितों की समस्याओं को नजर अंदाज कर टीएचडीसी 820 मीटर से अधिक जलस्तर बढ़ाने में जुटी है। इससे चिन्याली बाजार समेत आस-पास के गांव पर एक बार फिर भूस्खलन का खतरा उत्पन्न होने लगा है। विधायक ने सरकार के साथ टिहरी व उत्तरकाशी प्रशासन पर भी प्रभावितों के अनदेखी का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि विधान सभा में मामला उठाने के बाद भी सरकार का प्रभावितों की ओर ध्यान न देना गंभीर विषय है।  इस मौके पर जिपं सदस्य अशरफी राणा, पूर्व प्रमुख रजनी कोटवाल, भरत चंद रमोला, विशन सिंह, छात्रसंघ अध्यक्ष राजेन्द्र कुकरेती, व्यापार मंडल अध्यक्ष योगेन्द्र चंद, सर्वानंद, जोत सिंह, उमा, कौशल्या देवी, रेखा, सरोज, हेमचंद, मदन आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें