DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपर मुख्य अधिकारी समेत तीन के विरुद्ध प्राथमिकी

जिला पंचायत अध्यक्ष शिवशंकर घसिया को जातिसूचक शब्दों से गाली देकर अपमानित करने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में राबर्ट्सगंज कोतवाली पुलिस ने सोमवार को जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी घनश्याम राय समेत तीन लोगों के विरुद्ध एससी/एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस ने यह कार्रवाई सीजेएम कोर्ट के आदेश पर की। इस मामले की विवेचना सीओ नगर जयकरन सिंह को सौंपी गयी है।

जिला पंचायत अध्यक्ष शिवशंकर घसिया ने सीजेएम कोर्ट में दिये प्रार्थनापत्र में आरोप लगाया था कि आठ सितम्बर 2009 को वह जिला पंचायत कार्यालय के अपने कक्ष में बैठे थे। वहीं जिला पंचायत सदस्य अनपरा जगदीश बैसवार, श्रीराम और शिवनाथ घसिया भी बैठे थे।

शाम को लगभग छह बजे जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी घनश्याम राय अपने साले डब्बू व ठेकेदार राजकुमार राय के साथ आये और अपना वेतन रोकने का कारण पूछते हुए गुस्से में जातिसूचक शब्दों से गाली देने लगे। मना करने पर अपने साथ आये लोगों को ललकारते हुए उन्होंने झपटकर उन्हें कुर्सी से खींच लिया। वहांमौजूद लोगों ने बीचबचाव किया। जाते समय उन लोगों ने जान से मारने की धमकी भी दी।

श्री घसिया ने इसकी सूचना राबर्ट्सगंज कोतवाली, डीएम तथा एसपी को दी, किन्तु कोई कार्रवाई नहीं हुई। मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने इसे गंभीर अपराध मानते हुए अपर मुख्य अधिकारी घनश्याम राय समेत तीनों लोगों के विरुद्ध एससी/एसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश राबर्ट्सगंज के कोतवाल को दिया।

इसी आदेश के आलोक में जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी समेत तीनों लोगों के खिलाफ आज रिपोर्ट दर्ज की गयी। मामले की विवेचना सीओ नगर जयकरन सिंह को सौंपी गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अपर मुख्य अधिकारी समेत तीन के विरुद्ध प्राथमिकी