DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेरेना फिर से बनीं नंबर वन

सेरेना फिर से बनीं नंबर वन

दूसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने मंगलवार को चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाने के साथ ही अगले सप्ताह जारी होने वाली विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर एक की कुर्सी पक्की कर ली लेकिन पुरुष वर्ग में उनके हमवतन और गत चैंपियन एंडी रोडिक को पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

सेरेना ने दूसरे दौर के मुकाबले में रूस की इकातेरिना मकारोवा को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से शिकस्त देकर विश्व रैंकिंग में रूस की दिनारा सफिना के 25 सप्ताह से चले आ रहे दबदबे को समाप्त कर दिया। सफिना को सोमवार को दूसरे दौर के मुकाबले में दुनिया की 226वें नंबर की खिलाड़ी चीन के झेंग शुआई के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

तीसरी वरीयता प्राप्त रोडिक को टूर्नामेंट में अपने पहले ही मैच में पोलैंड के क्वालीफायर लुकास कुबोट के हाथों लगातार सेटों में 6-2, 6-4 से अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा। आस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन विजेता सेरेना ने मकारोवा की चुनौती को आसानी से ध्वस्त करते हुए 66 लाख डालर इनामी राशि के इस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बना ली। मैच के बाद उन्होंने कहा कि नंबर एक पर पहुंचने से मैं बहुत उत्साहित हूं क्योंकि वहां तक पहुंचने के लिए मैंने पिछले एक साल के दौरान बहुत मेहनत की है। मैं नंबर एक की कुर्सी की हकदार हूं।

हालांकि पिछले सप्ताह पैन पेसिफिक ओपन जीतने वाली रूस की मारिया शारापोवा को नौंवी वरीयता प्राप्त बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका के खिलाफ 6-3, 6-7, 7-5 से जीत दर्ज करने के लिए तीन सेटों तक संघर्ष करना पड़ा।

उधर, पुरुष वर्ग में वर्ष 2004 के चैंपियन रूस के मरात साफिन ने पहले दौर के मुकाबले में अर्जेंटीना के जोस अकासूसो को लगातार सेटों में 6-4, 6-2 से मात दी जबकि सातवीं वरीयता प्राप्त फर्नांडो गोंजालेज ने स्पेन के डेविड फेरर की चुनौती को 7-5, 6-4 से ध्वस्त करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली।

अमेरिका के जेम्स ब्लेक भी जर्मनी के क्वालीफायर फ्लोरियन मेयर को 6-3, 3-6, 6-3 से हराकर अगले दौर में पहुंचने में कामयाब रहे। पांचवीं वरीयता प्राप्त स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को और क्रोएशिया के इवान लुबिसिच भी पहले दौर के मैच जीतने में सफल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेरेना फिर से बनीं नंबर वन