DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वर्ल्ड स्नूकर खिताब जीतना चाहते हैं गीत सेठी

वर्ल्ड स्नूकर खिताब जीतना चाहते हैं गीत सेठी

आठ बार के वर्ल्ड बिलियर्ड्स चैंपियन गीत सेठी का सपना वर्ल्ड स्नूकर टाइटल अपने नाम करना है। 24 साल से भी अधिक के करियर में कई खिताब जीत चुके सेठी को अपना यह सपना अपनी ही सरजमीं पर पूरा करने का भरोसा है, क्योंकि हैदराबाद में 14 से 29 नवंबर को इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

पिछले साल इस प्रतियोगिता में उपविजेता रहे सेठी ने कहा कि उन्हें इस बार यह टूर्नामेंट जीतने का भरोसा है। सेठी ने कहा कि मैं प्रतियोगिता के मास्टर्स वर्ग में खेलूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हुए देश को सम्मान दिलाने की कोशिश करूंगा।
    
1985 में आईबीएसएफ वर्ल्ड एमेच्योर बिलियर्ड्स चैंपियनशिप जीतकर सुर्खियों में आए सेठी ने कहा कि पिछली बार मैं उपविजेता रहा था, जब न्यूजीलैंड के डेन ओ काने ने मुझे हराया था। इस बार यह प्रतियोगिता भारत में हो रही है और मैं अपने देश के लोगों को निराश नहीं करूंगा।
    
सेठी के मुताबिक चीन, थाईलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को हराना मुश्किल होगा और भारतीय टीम प्रतियोगिता की शुरूआत में ही इन्हें हराना चाहेगी। सेठी ने डिफेंडिंग चैंपियन पंकज आडवाणी की भी तारीफ की, जिन्होंने हाल ही में आगरा में हुई बिलियर्ड्स और स्नूकर दोनों ट्रॉफी जीतकर राष्ट्रीय खिताब की हैट्रिक पूरी की।
    
उन्होंने कहा कि आडवाणी की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वह अपने कैरियर में 20 विश्व खिताब जीत सकतेहैं। पंकज ने अब तक अपने करियर में सात विश्व खिताब जीते हैं और वह अभी 25 बरस के भी नहीं हैं। वह मानसिक तौर पर काफी मजबूत हैं। मैं हमेशा सोचता था कि मैं सबसे मजबूत हूं लेकिन पिछले दो-तीन साल में उसकी मानसिक दृढ़ता ने मुझे पीछे छोड़ दिया है।

सेठी ने कहा कि पंकज को हराना मुश्किल है और वह लय में भी है। उसने लीड्स में वर्ल्ड बिलियर्ड्स चैंपियनशिप और अब नेशनल स्नूकर चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में मुझे हराया। वह अगली पीढ़ी का परफेक्ट खिलाड़ी है।
   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वर्ल्ड स्नूकर खिताब जीतना चाहते हैं गीत सेठी