DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान छोड़ने पर पाक बदल सकता है रवैया: मैक्केन

अफगानिस्तान छोड़ने पर पाक बदल सकता है रवैया: मैक्केन

अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी के  नेता जॉन मैक्केन ने चेताया है कि पाकिस्तान, खास तौर से आईएसआई आतंकवादियों के प्रति अपने रवैये में तभी बदलाव करेगा जब उसे संकेत मिलेंगे कि अमेरिका अफगानिस्तान छोड़ने वाला है।

सीनेटर जॉन मैक्केन ने फॉक्स बिजनेस के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि मैं आपको गारंटी देता हूं, अगर हम पाकिस्तान को इस बात का संकेत देते हैं कि हम अफगानिस्तान छोड़ रहे हैं तो हम केवल कल्पना कर सकते हैं कि वहां पर कई तरह की चीजें बदलेंगी। इसमें आईएसआई समेत पाकिस्तान सरकार का व्यवहार भी बदल सकता है।

    
इतिहास का सबक नजरअंदाज नहीं करने की बात रेखांकित करते हुए मैक्केन ने कहा कि हमारी मदद से अफगानिस्तान ने रूसियों को खदेड़ दिया। इसके बाद हम लोगों ने पूरी तरह इलाका छोड़ दिया। आखिरकार तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया और उन्होंने अल कायदा के साथ काम करना शुरू कर दिया।

मैक्केन ने आशा जताई की अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा अपनी पार्टी के एक धड़े की बात नहीं मानेंगे, जो अफगानिस्तान में और सेना भेजने का विरोध कर रहे हैं। वह अपने उन कमांडरों की बात जरूर सुनेंगे जो अल कायदा और तालिबान को हराने के लिए देश में और सेना भेजने की मांग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम लोगों को यह फैसला करने की जरूरत है और हमें उन 68 हजार लोगों की मदद लेने की आवश्यकता है जो वहां हैं। हम जितनी देर करेंगे उन्हें उतने ही खतरे का सामना करना होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अफगानिस्तान छोड़ने पर पाक बदल सकता है रवैया: मैक्केन