DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खंडेलवाल के निधन पर अंसारी, मनमोहन, वाजपेयी की श्रद्धांजलि

भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्यारेलाल खंडेलवाल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे।

उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और विपक्ष के नेता लालकृष्ण आडवाणी सहित अनेक नेताओं ने उन्हें श्रद्वांजलि अर्पित की।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि खंडेलवाल कैंसर और वृद्धावस्था संबंधी समस्याओं से पीड़ित थे।

वह हाल ही में उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने जसवंत सिंह को पार्टी से निकाले जाने की आलोचना करते हुए भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह को पत्र लिखा।

उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि यदि अटल बिहारी वाजपेयी इस समय राजनीति में सक्रिय होते तो यह घटनाक्रम नहीं होता।

खंडेलवाल ने लोकसभा में प्रवेश करने के लिए राजगढ़ से मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को हराया था। वर्तमान में वह राज्यसभा के सदस्य थे और उच्च सदन में यह उनका दूसरा कार्यकाल था।

वह पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रहे और केंद्रीय चुनाव समिति के भी सदस्य थे। खंडेलवाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक थे जिन्होंने मध्य प्रदेश में पार्टी की मजबूती के लिए काफी काम किया।

खंडेलवाल ने अपनी अंतिम सांस अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ली। उनका पार्थिव शरीर विमान के जरिए भोपाल ले जाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार होगा। अंतिम संस्कार के लिए भोपाल ले जाये जाने से पहले खंडेलवाल के पार्थिव शरीर को भाजपा मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है।

अंसारी, मनमोहन, आडवाणी, भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह सहित अनेक नेताओं ने भाजपा मुख्यालय जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी ने अपने शोक संदेश में कहा कि खंडेलवाल जनसंघ और भाजपा के कार्य की नींव डालने और उसे बढ़ाने वाले प्रमुख कार्यकर्ताओं में से एक थे। मुख्यालय पहुंचने पर प्रधानमंत्री की पार्टी अध्यक्ष राजनाथ और वरिष्ठ नेताओं आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, अरूण जेटली तथा एस एस अहलूवालिया आदि ने आगवानी की।

आडवाणी ने खंडेलवाल को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने पार्टी के विकास में बहुमूल्य योगदान किया। उनके निधन से हमने पार्टी का एक गंभीर और समर्पित कार्यकर्ता खो दिया है।

राजनाथ ने कहा कि खंडेलवाल ने जनसंघ और भाजपा दोनों के लिए काम किया और देश में संगठन का प्रभाव बढ़ाने के लिए पूरे समर्पण से काम किया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खंडेलवाल के निधन पर अंसारी, मनमोहन, वाजपेयी की श्रद्धांजलि