DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अभ्यर्थी अब मातृभाषा में दे सकेंगे रेलवे परीक्षा

अभ्यर्थी अब मातृभाषा में दे सकेंगे रेलवे परीक्षा

रेल मंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को घोषणा की कि पूरे देश में अभ्यर्थी अब अपनी-अपनी मातृभाषाओं में रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षाएं दे सकेंगे।

ममता ने कहा कि उत्तर बंगाल में युवाओं को परीक्षा देने में सुविधा प्रदान करने के लिहाज से यहां रेलवे भर्ती बोर्ड का नया केंद्र स्थापित किया जाएगा। रेल मंत्री ने कहा कि सिलीगुड़ी देश का 21वां रेलवे भर्ती बोर्ड केंद्र होगा और यह कुछ ही महीनों के भीतर काम करना शुरू कर देगा।

ममता ने कहा कि इससे उत्तर बंगाल के युवाओं को रेलवे भर्ती परीक्षाओं में बैठना आसान होगा और प्रत्येक राज्य के लोगों को अपनी-अपनी मातृभाषाओं में जवाब लिखने की अनुमति होगी। उन्होंने न्यू जलपाईगुड़ी दिगा पहाड़िया एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के दौरान यह घोषणा की।

पहाड़िया एक्सप्रेस हर शुक्रवार को रात नौ बजे न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और अगले दिन दोपहर 12 बजे दिघा पहुंचेगी। दिघा से यह शाम 4.20 पर निकलेगी और अगले दिन सुबह पौने नौ बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी। ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि वह अगले हफ्ते 1013 करोड़ रुपये लागत की एक परियोजना का शिलान्यास करने के लिए सिलीगुड़ी आएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अभ्यर्थी अब मातृभाषा में दे सकेंगे रेलवे परीक्षा