फोटो गैलरी

Hindi Newsअनुमान के अनुसार रहेगी विकास दर और मुद्रास्फीति अहलूवालिया

अनुमान के अनुसार रहेगी विकास दर और मुद्रास्फीति: अहलूवालिया

योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने सोमवार को कहा कि देश की अर्थव्यवस्था चालू वित्त वर्ष के दौरान अनुमानित 6.3 फीसदी की दर से बढ़ेगी और मुद्रास्फीति की दर पांच फीसदी से कम...

अनुमान के अनुसार रहेगी विकास दर और मुद्रास्फीति: अहलूवालिया
एजेंसीMon, 05 Oct 2009 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने सोमवार को कहा कि देश की अर्थव्यवस्था चालू वित्त वर्ष के दौरान अनुमानित 6.3 फीसदी की दर से बढ़ेगी और मुद्रास्फीति की दर पांच फीसदी से कम रहेगी।

अहलूवालिया ने कहा कि इस वित्त वर्ष के अंत तक सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की दर अनुमानित 6.3 फीसदी रहेगी, लेकिन आर्थिक सुधार की स्थिति में यह और बेहतर हो सकती है। उन्होंने कहा कि मुद्रास्फीति का दबाव कम होगा और वित्त वर्ष के अंत तक यह पांच फीसदी से ऊपर नहीं पहुंचेगी।

यहां संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम 2009 के तहत मानव विकास रिपोर्ट जारी करने के मौके पर अहलूवालिया ने कहा कि यद्यपि सूखे की स्थिति अब भी बनी हुई है और इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। अर्थव्यवस्था में सुधार के रास्ते पर इसका असर कम पड़ेगा।

कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों के वेतन में कमी लाने के कारपोरेट मामलों के मंत्री सलमान खुर्शीद की सलाह से सहमति जाहिर करते हुए अहलूवालिया ने कहा कि कंपनियों को ऐसा करना चाहिए।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें