फोटो गैलरी

Hindi Newsमस्तिष्क ज्वर से मरने वाले बच्चों की संख्या 370 पहुंची

मस्तिष्क ज्वर से मरने वाले बच्चों की संख्या 370 पहुंची

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में मस्तिष्क ज्वर से पीडि़त सात और बच्चों की आज मृत्यु हो गई। इस बीमारी से अब तक 370 रोगियों की मृत्यु हो चुकी है। गोरखपुर मंडल के अपर...

मस्तिष्क ज्वर से मरने वाले बच्चों की संख्या 370 पहुंची
एजेंसीMon, 05 Oct 2009 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में मस्तिष्क ज्वर से पीडि़त सात और बच्चों की आज मृत्यु हो गई। इस बीमारी से अब तक 370 रोगियों की मृत्यु हो चुकी है।


गोरखपुर मंडल के अपर स्वास्थ्य निदेशक डा. एल.पी. रावत ने बताया कि बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में मस्तिष्क ज्वर से पीडि़त जिन सात बच्चों की आज मृत्यु हुई उनमें कुशीनगर जिले एवं बिहार के दो-दो और बस्ती सिद्धार्थनगर तथा महराजगंज जिले का एक-एक बच्चा शामिल है।


डा. रावत ने बताया कि गत एक जनवरी से अब तक मस्तिष्क ज्वर से पीडि़त 2023 मरीजों को भर्ती कराया गया जिनमें अब तक 370 मरीजों की उपचार के दौरान मृत्यु हो चुकी है। पिछले 48 घंटे के दौरान 49 नए रोगी भर्ती कराए गए हैं जबकि इससे पीडि़त 272 मरीजों का गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज तथा 27 मरीजों का अन्य जिला चिकित्सालयों में उपचार किया जा रहा है।


गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराए गए मरीजों में गोरखपुर, देवरिया, संतकबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, आजमगढ़, फैजाबाद, मऊ तथा गोण्डा जिले के अलावा नेपाल के 10 और बिहार के 254 रोगी शामिल हैं। इस जानलेवा बीमारी से मरने वाले लोगों में बिहार के 43 तथा पड़ोसी देश नेपाल का चार मरीज शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें