DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूएन ने इस्लामाबाद, रावलपिंडी में कार्यालय बंद किए

यूएन ने इस्लामाबाद, रावलपिंडी में कार्यालय बंद किए

संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार को अपनी खाद्य एजेंसी के कार्यालय पर हुए आत्मघाती हमले के बाद इस्लामाबाद तथा रावलपिंडी स्थित अपने सभी कार्यालयों को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है।

संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) के कार्यालय में किए गए आत्मघाती हमले में तीन व्यक्ति मारे गए हैं। इनमें एक इराकी नागरिक और दो पाकिस्तानी महिलाएं हैं जो डब्ल्यूएफपी के लिए काम कर रहे थे।

संयुक्त राष्ट्र की प्रवक्ता इशरत रिजवी ने बताया कि इस्लामाबाद और रावलपिंडी में विश्व निकाय के सभी कार्यालयों को सुरक्षा संबंधी कारणों के चलते अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है।

बहरहाल, प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि कार्यालय कब तक बंद रहेंगे। रिजवी ने आत्मघाती हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र इस्लामाबाद स्थित अपने सभी कार्यालयों को उच्च सुरक्षा वाले डिप्लोमेटिक एन्क्लेव में स्थानांतरित करने के लिए पाकिस्तान सरकार से विचारविमर्श कर रहा है। हालांकि इस स्थानांतरण के लिए कोई समयसीमा तय नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र ने पिछले साल तालिबान से खतरे की खबरें मिलने के बाद पाकिस्तान में अपने सभी कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी थी और विदेशी कर्मचारियों से कह दिया था कि वे अपने परिवार वालों को न लाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूएन ने इस्लामाबाद, रावलपिंडी में कार्यालय बंद किए