DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोल के अनुसार सब कुछ करना पड़ेगा: नेहा धूपिया

रोल के अनुसार सब कुछ करना पड़ेगा:  नेहा धूपिया

आप अपने आप को पूरी तरह फिट रखने के लिये किस तरह से वर्क-आउट करती हैं?
मैं अपने स्वास्थ्य के प्रति बेहद सतर्क हूं। अपने एक पर्सनल ट्रेनर के साथ मैं वर्क-आउट करती हूं, साथ ही मैं रोजाना योगाभ्यास भी करती हूं। इसके अलावा मैंने अपने लिये एक फिटनेस टाइम-टेबल भी बना रखा है। उसी के मुताबिक मैं वर्क-आउट करती हूं। अगर किसी कारणवश मेरी एक्सरसाइज मिस हो गयी तो मैं उस दिन स्विमिंग कर लेती हूं।

फिटनेस से संबंधित कोई भी किसी भी प्रकार की टिप्स आप अपने सहयोगी कलाकारों से भी लेना पसंद करती हैं?
हां, क्यों नहीं..। अगर मुझे स्वास्थ्य संबंधी कोई भी टिप किसी से मिलती है तो मैं उसे जरूर फोलो करना पसंद करती हूं, जैसे अक्षय कुमार से मैंने सेहत से संबंधित बहुत सारी जानकारी हासिल की है। इस मामले में वह मेरे प्रेरणास्रोत हैं। उनका कहना है कि अगर आप अपने स्वास्थ्य के लिये पूरे दिन में एक घंटा भी नहीं निकाल सकते तो इसका मतलब आपको अपने आप से प्यार नहीं है। मैं उनकी बात से पूरी तरह सहमत हूं।

क्या आप डायटिंग करने में विश्वास रखती हैं?
नहीं। मैं डायटिंग करने की बजाय प्रॉपर डायट लेने में विश्वास रखती हूं। मेरी डायटीशियन पूजा माखीजा हैं, जो मेरे पूरे दिन की डायट सेट करती हैं, जो कि कई बार मेरी शूटिंग के मुताबिक बदलती रहती है। इसके साथ ही मैं खाने में सलाद और फलों का सेवन भी जरूर करती हूं, जो स्वाद के लिये बहुत अच्छा होता है।

अगर कभी आपको काम की व्यस्तता के चलते टेंशन या डिप्रेशन होता है तो आप उससे कैसे निजात पाती हैं?
चाहे कितना ही काम हो या काम का टेंशन हो, मेरी हमेशा यही कोशिश रहती है कि मैं अपना मानसिक संतुलन बनाये रखूं। इसके लिए मैं मेडिटेशन करती हूं, काम के बीच में ब्रेक लेती रहती हूं और रोजाना एक्सरसाइज तथा डांस करती हूं। इससे मुङो टेंशन और डिप्रेशन से निजात मिल जाती है।

आप ज्यादातर किस ड्रेस डिजाइनर की बनी हुई ड्रेस पहनना पसंद करती हैं?
वैसे तो मुझे रितु कुमार और मनीश मल्होत्रा की डिजाइन की हुई ड्रेस पहनना अच्छा लगता है, लेकिन साथ ही ऐसा भी नहीं है कि मैं सिर्फ अपने पसंदीदा डिजाइनर की बनी हुई ड्रेस पहनना ही पसंद करती हूं। मैं वह सभी ड्रेस खरीदती हूं, जो मुङो पसंद आती हैं, फिर चाहे वह किसी भी डिजाइनर की डिजाइन की हुई ड्रेस क्यों ना हो।

क्या आप अन्य हीरोइनों की तरह सेक्स सिंबल कहलाने में अपनी शान समझती हैं?
सेक्सी बनना मेरी रणनीति नही हैं। मुझे न तो बिकनी पहनने में कोई प्रॉब्लम है और न ही सेक्सी दृश्य करने में, क्योंकि मैं मिस इंडिया प्रतियोगिता के दौरान बिकनी पहन चुकी हूं। और मैं यह भी अच्छी तरह जानती हूं कि अगर मुझे फिल्मों में काम करना है तो किरदार के मुताबिक मुझे वह सब कुछ करना पड़ेगा, जो जरूरी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोल के अनुसार सब कुछ करना पड़ेगा: नेहा धूपिया