DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेटेल ने जीती जापान ग्रां प्री चैंपियनशिप

वेटेल ने जीती जापान ग्रां प्री चैंपियनशिप

रेडबुल टीम के जर्मन ड्राइवर सेबेस्टियन वेटेल ने रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान ग्रां प्री रेस जीतकर साल की चैंपियनशिप होड़ में जेंसन बटन और रूबेंस बैरिशेला के साथ खुद को भी शामिल कर लिया।

वेटेल ने टोयोटा के जानरे टत्तली और गत चैंपियन लेविस हेमिल्टन को बेहद नजदीकी मुकाबले में पीछे छोड़ते हुए साल की अपनी तीसरी जीत दर्ज की। 22 वर्षीय वेटेल ने पोल पोजिशन से शुरुआत करने के साथ ही रेस में अपनी बढ़त बनाए रखी और अंत में टत्तली और हेमिल्टन की तरफ से तगड़ी चुनौती मिलने के बावजूद वह यह रेस जीतने में सफल रहे। वेटेल एक सीजन में तीन रेस जीतने वाले शूमाकर परिवार के बाहर के इकलौते जर्मन ड्राइवर बन गए हैं।

इस जीत के साथ ही चैंपियनशिप तालिका में उनके 69 अंक हो गए हैं और अभी दो रेसों के बाकी रहते हुए उन्होंने चैंपियन बनने की उम्मीदें कायम रखी हैं। ब्रान टीम के बटन 85 अंकों के साथ इस होड़ में सबसे आगे चल रहे हैं जबकि उनकी ही टीम के ड्राइवर बैरिशेला 71 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। रविवार को हुए रेस में ब्राजीली ड्राइवर बैरिशेला सातवें स्थान पर रहे जबकि ब्रिटेन के बटन उनके ठीक पीछे आठवें नंबर पर रहे।

फेरारी टीम के किमी रैकोनेन ने इस रेस में चौथा स्थान हासिल किया जबकि अगले सीजन से फेरारी के साथ जुड़ने का ऐलान कर चुके रेना टीम के फर्नांडो अलोंसो को 10वें स्थान से ही संतोष करना पड़ा। भारतीय उद्योगपति विजय माल्या के स्वामित्व वाली टीम फोर्स इंडिया के ड्राइवर एड्रियन सुतिल और वितांतोनियो ल्यूजी को 13वां और 14वां स्थान मिला। इस तरह अंकतालिका में फोर्स इंडिया के कुल 13 अंक ही हैं। फोर्स इंडिया दस टीमों की इस चैंपियनशिप में नौंवे स्थान पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेटेल ने जीती जापान ग्रां प्री चैंपियनशिप