DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांच वर्ष पहले घेरा जा चुका था ओसामा कोः मुशर्रफ

पांच वर्ष पहले घेरा जा चुका था ओसामा कोः मुशर्रफ

पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान और अमेरिका करीब पांच वर्ष पहले अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को घेर चुके थे, लेकिन अचानक सब कुछ गड़बड़ा गया और अब यह भी पता नहीं कि विश्व का सबसे वांछित आतंकवादी जीवित भी है या मर चुका है।

मुशर्रफ अभी अमेरिका में व्याख्यान दौरे पर हैं। दक्षिणी डकोटा में सियोक्स फाल्स में एक कॉलेज में उन्होंने कहा कि पांच वर्ष पहले कुछ खुफिया सूचना से उसके ठिकाने की जानकारी मिल गई थी तब अचानक गड़बड़ हो गयी। पूर्व सैन्य शासक ने कहा कि यह पाकिस्तान और अमेरिका की खुफिया विफलता है और उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि ओसामा जीवित है या मर चुका है। शुक्रवार को कार्यक्रम के दौरान एक छात्र की ओर से प्रश्न पूछे जाने पर मुर्शरफ का यह जवाब आया।

अमेरिका पर 11 सितंबर को हुए हमलों के वर्ष के दौरान मुशर्रफ ने कई भूलें करने की बात स्वीकार की लेकिन पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में सुधार और देश में लोकतंत्र की भावना का बीज बोने जैसी कई सफलताएं हासिल करने का दावा किया। मुशर्रफ ने कहा कि मुझे ऐसा कहने में गर्व है, हालांकि मैं एक सैनिक था लेकिन लोकतंत्र की असली भावना का मैंने सम्मान किया। मुझे ऐसा घोषित करने में गर्व है कि मैंने पाकिस्तान में लोकतंत्र का बीज बोया। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि जनता का सशक्तिकरण कर उन्होंने ऐसा किया। महिलाओं को राजनीतिक अधिकार मिला और सरकार में स्थानीय तथा राष्ट्रीय स्तर पर अधिक सीटें उन्हें मिलीं।
 
मुशर्रफ के इस बयान को खूब वाहवाही मिली। मंगलवार को मुशर्रफ को कैपिटोल हिल में अमेरिकी सासंदों के साथ मंच साझा करने का अवसर प्राप्त हुआ और उन्होंने यहां अफगान-पाकिस्तान की स्थिति पर अपने विचार रखे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पांच वर्ष पहले घेरा जा चुका था ओसामा कोः मुशर्रफ