DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरएसएस को अच्छे कार्यकर्ताओं की तलाश

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने चिकित्सक वर्ग में अपनी पैठऔर मजबूत बनाने की फैसला किया है। इसके लिए देश भर के चिकित्सकों के साथ ही चिकित्सा छात्रों को संगठन से जोड़ने और बंगलुरु व हैदराबाद में आईटी विशेषज्ञों के मिलन केन्द्रों की तरह ही चिकित्सकों के मिलन केन्द्र बनाने पर विचार किया जा रहा है। इस मुद्दे पर यहाँ संघ के संगठन ‘ नेशनल मेडिकल आर्गेनाइजेशन’ के दो दिवसीय राष्ट्रीय अभ्यास वर्ग में विस्तृत चर्चा हुई।

निरालानगर के सरस्वती शिशु मन्दिर में अभ्यास वर्ग का रविवार को समापन करते हुए संघ के सर कार्यवाह सुरेश भैया जी जोशी ने संगठन में अच्छे कार्यकर्ताओं के निर्माण पर विशेष रूप से जोर देते हुए कहा है कि समाज को मजबूत और प्रभावशाली बनाने के लिए संगठन का मजबूत होना जरूरी है।

संगठन के कार्य को विस्तार देकर ही ‘स्वास्थ्य सेवा- राष्ट्र सेवा’ के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। चिकित्सकों के साथ ही  चिकित्सा क्षेत्र में अध्ययन कर रहे छात्रों को भी संगठन से जोड़ा जाना चाहिए। ताकि उनका दृष्टिकोण सेवाभाव वाला हो। 

इसके पूर्व अभ्यास वर्ग को सम्बोधित करते हुए संघ के अखिल भारतीय प्रचारक प्रमुख मदनदास देवी ने कार्यकर्ताओं को संगठन का महत्वपूर्ण पक्ष बताते हुए इस बात पर विस्तार से प्रकाश डाला कि कार्यकर्ताओं का निर्माण किस तरह होना चाहिए और उन्हें किस तरह के दायित्व दिए जाने चाहिए। अभ्यास वर्ग में ही एन.एम.ओ. की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. दीपक शुक्ल की अध्यक्षता में हुई।

डॉ. शुक्ल ने पत्रकारों को बताया कि एन.एम.ओ. की प्रत्येक इकाई द्वारा एक गाँव गोद लेने का निर्णय लिया गया है। अभ्यास वर्ग में समापन कार्यक्रम की अध्यक्षता लखनऊ के मेयर डा. दिनेश शर्मा ने की। अभ्यास वर्ग को अखिल भारतीय सहसेवा प्रमुख तथा एन.एम.ओ. के संरक्षक सुहास जी, डॉ. भरत भाई अमीन तथा लखनऊ के पूर्व मेयर डॉ. एस.सी. राय ने भी सम्बोधित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरएसएस को अच्छे कार्यकर्ताओं की तलाश