DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाल्मीकि जयंती पर भव्य शोभायात्रा

वाल्मीकि जयंती पर रविवार को नगर में भव्य  शोभायात्रा निकाली गई। वर्षा के बावजूद वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने उत्साह से इसमें भागीदारी की। तल्लीताल वाल्मीकि मंदिर में कई अन्य कार्यक्रम भी हुए। इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि भाजपा नगर अध्यक्ष गोपाल रावत ने विधायक खड़क सिंह बोहरा की ओर से तल्लीताल व मल्लीताल वाल्मीकि मंदिरों के लिए विधायक निधि से एक-एक लाख रुपये दिलवाने की घोषणा की।

शोभायात्रा से पहले तल्लीताल स्थित वाल्मीकि मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की गई। शोभा यात्रा तल्लीताल बाजार से पहले भवाली रोड व  बाद में माल रोड होते हुए मल्लीताल वाल्मीकि मंदिर पहुंची। इस दौरान महर्षि वाल्मीकि के जयकारे लगाए गए। वाल्मीकि आश्रम में डोला पूजन के बाद समापन किया गया। इस मौके पर अशोक कुमार, सुनील कुमार, जगमोहन, कमल कटियार, महेन्द्र कुमार आदि मौजूद थे।

हल्द्वानी। वाल्मीकि जयंती पर शहर में शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान आकर्षक झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया। शोभायात्रा शेरावाली मंदिर से शुरू हुई और मंगल पड़ाव, तिकोनिया, कुल्यालपुरा, राजपुरा होते हुए वापस गांधीनगर पहुंच कर सम्पन्न हुई।

झांकी में भगवान वाल्मीकि की प्रतिमा के साथ ही भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम राम की आकर्षक झांकियां चल रही थी। इस दौरान अखाड़ों में हैरतंगेज करतब भी दिखाए। इस मौके पर सरपंच बसंत वाल्मीकि, संजय सोनकर, विनोद बाल्मीकि, अमरजीत सिंह चौधरी, मित्रपाल, राहत मसीह, हरिओम, रमेश, मनोहर वाल्मीकि आदि मौजूद थे।

रुद्रपुर। महर्षि वाल्मीकि जयंती शहर में धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा ने भगवान वाल्मीकि की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए। पालिका परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि ने समाज से कुरीतियों को दूर कर सामाजिक सद्भाव का संदेश दिया था। उन्होंने वाल्मीकि समुदाय के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि  वह सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़ कर भागीदारी करें। साथ ही अपने बच्चों की शिक्षा के प्रति जागरूक रहें।

उन्होंने कहा कि समाज के लोग शिक्षित होकर ही समाज की मुख्यधारा में आ सकते हैं। इस मौके पर प्रभारी ईओ आरके सरकार ने लोगों को महर्षि वाल्मीकि के आदर्शों से अवगत कराया। कार्यक्रम में कांग्रेस नेता अनिल शर्मा, आशा किरन शर्मा, मालती मौर्या, इंद्रजीत सिंह, हरि किशन अग्रवाल, साबिर अहमद, जगदीश तनेजा, ललित मिगलानी, नेबू लाल शर्मा आदि ने भागीदारी की।

शक्तिफार्म। वाल्मीकि जयन्ती पर भव्य शोभा यात्रा निकाली। सुबह वाल्मीकि समुदाय के लोगों ने महर्षि वाल्मीकि मन्दिर में हवन किया। पूजा अर्चना कार्यक्रम में नगर पंचायत के चेयरमैन अजय जायसवाल ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि पूरे विश्व के लिए प्रेरणा स्नोत हैं। उनके द्वारा बताये मार्ग पर चलने से हम सबका कल्याण होगा।

उन्होंने वाल्मीकि समाज से बच्चों को शिक्षित करने पर ध्यान देने को कहा। सभासद रमेश ने कुरीतियां त्यागने पर बल दिया। इस मौके पर अमित बाल्मिकी, अशोक, मंगल, हरिओम, रामपाल, अमरपाल, बाबू, बेचे वाल्मीकि आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाल्मीकि जयंती पर भव्य शोभायात्रा