DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साहिबाबाद एक नजर में

ट्रांस हिंडन। राजेन्द्र नगर सेक्टर-2 के आरएम ब्लॉक में मानस मंगल की ओर से 108वां मानस गीत सुंदरकांड का आयोजन किया गया। इस आयोजन का मूल उद्देश्य घर-घर में श्री राम कथा का गान करना था। आयोजन के पदाधिकारी उपेन्द्र रघुबंसी ने बताया कि रामायण का पाठ जीवन में यहां प्रत्येक शनिवार सुंदरकांड का पाठ किया जाता है। इस मौके पर महावीर वर्मा, एन वेंकट राय आदि कई लोग मौजूद रहे।

मेधावी छात्रों को किया पुरस्कृत
गाजियाबाद। सूर्या प्लाजा स्थित स्टडी पांइट इस्टिटय़ूट में मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि विधायक सुनील शर्मा ने छात्रों को पुरस्कृत करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। सेंटर के संचालक डा. राजेश कुमार ने गरीब छात्रों को नि:शुल्क कोचिंग व पुस्तकें देने की बात कही।

ट्रांस हिंडन। साहिबाबाद रेलवे स्टेशन पर रविवार की सुबह ट्रेन से गिरकर दिल्ली के भजनपुरा निवासी अमित (22) पुत्र बलजीत सिंह गंभीर रुप से घायल हो गया। जीआरपी के सिपाहियों ने उसे लाजपत नगर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत चिंताजनक है।

ट्रांस हिंडन। साहिबाबाद के करहेड़ा गांव से स्कूली छात्र अमित (12) पुत्र मदन सिंह शुक्रवार से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता है। मदन के मुताबिक अमित हिंडन एअरफोर्स के पास घूमने गया था तब से उसकर कहीं पता नहीं है। अमित नजदीक के मिल्टन पब्लिक स्कूल में पढ़ता था। इस बाबत थाना साहिबाबाद में तहरीर दी गई है।

ट्रांस हिंडन। बुलंदशहर के गुलावटी निवासी रिंकी (27) को उसके पति सेंसीपाल ने जहर खायी हालत में साहिबाबाद के अंबे अस्पताल में भर्ती कराया था। डॉक्टरों के मुताबिक रिंकी की हालत गंभीर होने व डॉक्टरों की मनाही के बावजूद परिजन रिंकी को शनिवार को अस्पताल से ले गए।

पिलखुवा। अनुसूचित जाति के युवाओं की बैकिंग सेवा की परीक्षा की तैयारी के लिए तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला के अंतिम दिन रविवार को स्टेट बैंक मुख्य कार्यालय नई दिल्ली से आए अधिकारी देवकी नंदन ने छात्रों को कंप्यूटर, मैनेजमेंट व तार्किक बुद्धि के प्रश्नों को हल करने के तीरके समझाएं। उन्होंने कहा कि आज के युग में कंप्यूटर का ज्ञान जरूरी है।

पिलखुवा। श्रीश्री रविशंकर की संस्था लीविंग आर्ट के सौजन्य से पिलखुवा में चल रहे योग सप्ताह शिविर के पांचवे दिन प्रशिक्षक अनुराग अरोड़ा ने शिक्षार्थियों को योग के अनेक तरीके बताए। जिनसे वे डायबिटीज तथा पेट में गैस बनने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इस शिविर का आयोजन रोट्रक्ट क्लब पिलखुवा की ओर से किया गया है।

पिलखुवा। गश्त के दौरान पुलिस ने गांव दतैड़ी गेट के पास से दो युवकों को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों के पास से 45 पव्वे शराब के बरामद किए गए हैं। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है।

पिलखुवा। नवोदय सेवा समिति की ओर से पिलखुवा में छात्रों की एक मिनी मैराथन नाम से दौड़ का आयोजन किया गया। रामलीला मैदान से विनयोर स्कूल तक हाईवेयर एक किमी की दौड़ लगभग एक हजार छात्रों ने लगाई। जिसके बाद ‘लक्ष्य’ नाम से इस दौड़ के बाद छात्रों ने नगर के मुख्य मार्गो पर जुलूस के रूप में मार्च किया। जुलूस रेलवे रोड, जवाहर बाजार, गांधी बाजार होते हुए बस अड्डे पर समाप्त हुआ।

गढ़मुक्तेश्वर। शरद पूर्णिमा के अवसर पर देश के दूरदराजी इलाकों से आए लाखों लोग गंगा स्नान के बाद विधिवत पूजा अर्चना करके जगह-जगह भंडारों का आयोजन कर पुण्य लाभ अजिर्त किया। इस अवसर पर देश के विभिन्न राज्यों से श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

गढ़मुक्तेश्वर। सिंभावली गंग नहर में स्नान करते समय दिल्ली निवासी एक युवक की मौत हो गई। लाख प्रयास के बावजूद मृतक का शव नहीं मिल पाया है। बताया गया है कि दिल्ली के बृजपुरी निवासी 40 वर्षीय समसुद्दीन पुत्र शफी मोहम्मद बक्सर निवासी अपने मित्र इरफान के साथ बक्सर आा था। जिसकी गंग नहर में स्नान करते समय मौत हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साहिबाबाद एक नजर में