फोटो गैलरी

Hindi Newsकोलअसला में अब जेपी मिश्र बसपा के प्रत्याशी

कोलअसला में अब जेपी मिश्र बसपा के प्रत्याशी

कोलअसला उपचुनाव के लिए बसपा ने डॉ अवधेश सिंह की जगह जेपी मिश्र को कंडीडेट घोषित कर दिया है। नए प्रत्याशी के नाम की घोषणा प्रदेश के कद्दावर मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने रविवार को बड़ागांव में आयोजित...

कोलअसला में अब जेपी मिश्र बसपा के प्रत्याशी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Oct 2009 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलअसला उपचुनाव के लिए बसपा ने डॉ अवधेश सिंह की जगह जेपी मिश्र को कंडीडेट घोषित कर दिया है। नए प्रत्याशी के नाम की घोषणा प्रदेश के कद्दावर मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने रविवार को बड़ागांव में आयोजित मुस्लिम सम्मेलन में किया।

हंगामे की आशंका से नसीमुद्दीन ने सबसे अंत में नए प्रत्याशी का नाम उजागर किया। नेतृत्व के इस फैसले से लोग अवाक रह गए। प्रत्याशी बदलने संबंधी फैसले को लेकर अवधेश सिंह समर्थकों में नाराजगी तो थी पर श्री सिंह ने उनसे फैसले को शिरोधार्य करने की अपील की।

दरअसल, बसपा ने लोस चुनावों के तर्ज पर कोलअसला में भी ऐन वक्त पर प्रत्याशी बदल दिया। विधायक रहे अजय राय के इस्तीफे से रिक्त सीट पर काफी पहले राजेन्द्र पटेल को कंडीडेट घोषित किया गया था। महीने भर पहले डॉ अवधेश सिंह का टिकट पक्का किया गया। रविवार को मुस्लिम सम्मेलन में परिवहन मंत्री रामअचल राजभर, रंगनाथ मिश्र, कोआर्डिनेटर त्रिभुवनदत्त समेत कई विधायक उपस्थित थे।

एक-एक कर नेताओं ने संबोधन किया। नसीमुद्दीन ने अंत में जेब से एक पर्ची निकाली और कहा कि ‘बहनजी’ के ताजे फैसले का वह एलान करना चाहते हैं। भीड़ ठहर गयी। नसीमुद्दीन ने कहा कि बदली हुई राजनीतिक परिस्थितियों के चलते डॉ अवधेश सिंह की जगह जेपी मिश्र को प्रत्याशी बनाया गया है। इस घोषणा के बाद वह और रामअचल राजभर हेलीपैड की ओर बढ़ गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें