DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मर गया है हकीमुल्ला: अमेरिकी खुफिया एजेंसियां

मर गया है हकीमुल्ला: अमेरिकी खुफिया एजेंसियां

अमेरिकी खुफिया एजेंसियों का मानना है कि पाकिस्तानी तालिबान का नया नेता हकीमुल्ला मेहसूद प्रतिद्वंद्वी धड़ों के साथ संघर्ष में मारा गया।

वाइस ऑफ अमेरिका ने अपनी खबर में कहा है कि अमेरिकी अधिकारी हकीमुल्ला के मारे जाने के बारे में निश्चित तौर पर घोषणा करने से पहले अपनी जानकारी की पुष्टि करने की प्रक्रिया में हैं। अब तक उसकी मौत की पुष्टि करने का कोई सबूत नहीं है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हकीमुल्ला की मौत के बारे में अमेरिकी खुफिया अधिकारियों की हाल की टिप्पणी उस खबर की पुष्टि करती है जो पाकिस्तानी अधिकारी हफ्तों पहले कह चुके हैं। आंतरिक मंत्री रहमान मलिक सहित पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा था कि उनका मानना है कि पूर्व नेता बैतुल्ला मेहसूद संघर्ष के दौरान मारे जाने के बाद हकीमुल्ला भी मारा जा चुका है।

बैतुल्ला अगस्त की शुरुआत में दक्षिणी वजीरिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था। इस सप्ताह की शुरुआत में तालिबान ने उसके शव को दिखाने वाला एक वीडियो जारी किया था। हकीमुल्ला ने कथित तौर पर अपनी मौत की खबरों के सामने आने के बाद समाचार माध्यमों से संपर्क किया था लेकिन पाकिस्तानी अधिकारियों का कहना है कि उनके पास यह मानने का ठोस कारण है कि यह उसका चचेरा भाई था जो तालिबान नेता की ओर से समाचार माध्यमों से बात कर रहा था।

इस बीच, पाकिस्तान सेना ने संभावित सैन्य अभियान से पहले तहरीक ए पाकिस्तान के नियंत्रण वाले दक्षिणी वजीरिस्तान के सभी प्रवेश द्वारों को बंद कर दिया है। हालांकि सेना ने व्यापक अभियान की शुरुआत के लिए कोई तिथि तय नहीं की है, संयुक्त राष्ट्र अधिकारियों का कहना है कि नए हमलों को ध्यान में रखते हुए करीब 80,000 नागरिक इलाका छोड़कर चले गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मर गया है हकीमुल्ला: अमेरिकी खुफिया एजेंसियां