DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कीवियों ने कंगारूओं से की भिड़ंत पक्की

कीवियों ने कंगारूओं से की भिड़ंत पक्की

इयान बटलर की कातिलाना गेंदबाजी, कप्तान डेनियल विटोरी के आलराउंड खेल और ग्रांट इलियट की जानदार पारी से न्यूजीलैंड ने शनिवार को पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका मुकाबला मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया से होगा।

न्यूजीलैंड ने खेल के हर विभाग में कमाल दिखाया और पाकिस्तान का पहली बार चैंपियंस ट्राफी जीतने का सपना सेमीफाइनल में ही तोड़ दिया। इससे पहले 2000 में केन्या में चैंपियन बनी कीवी टीम अपने दूसरे खिताब के लिए सोमवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी जिसने इंग्लैंड को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

मैच में बीच के कुछ अवसरों को छोड़ दिया जाए तो अधिकतर समय न्यूजीलैंड की टीम ही हावी रही। बटलर ने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 44 रन देकर चार विकेट लिए जबकि विटोरी ने तीन बल्लेबाज पवेलियन भेजे जिससे पाकिस्तान नौ विकेट पर 233 रन ही बना पाया जिसमें उमर अकमल (55) और मोहम्मद यूसुफ (45) के बीच पांचवें विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी उल्लेखनीय रही।

न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरू में कुछ झटके खाए और 17वें ओवर तक उसका स्कोर तीन विकेट पर 71 रन था। इलियट ने यहीं से नाबाद 75 रन की जोरदार पारी खेली। उन्होंने रोस टेलर (38) के साथ 55 और मैन ऑफ द मैच विटोरी (41) के साथ 104 रन की महत्वपूर्ण साझेदारियां की जिससे न्यूजीलैंड ने 47.5 ओवर में पांच विकेट पर 234 रन बनाकर जीत दर्ज की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कीवियों ने कंगारूओं से की भिड़ंत पक्की