DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चेकिंग के नाम पर रेल यात्रियों से की ठगी

फैजाबाद एक्सप्रेस के पार्सल यान में सफर करने वाले यात्रियों के साथ चेकिंग के नाम पर दो स्टेशनों पर ठगी की गई। बाद में गाजियाबाद स्टेशन पर चेकिंग के दौरान पकड़े जाने पर यात्रियों ने ठगी का खुलासा किया। यात्रियों के मुताबिक चेकिंग के नाम पर इस प्रकार की ठगी अक्सर होती है।

फैजाबाद से दिल्ली आने वाली 4006 फैजबाद एक्सप्रेस के पार्सल यान में लखीमपुर खीरी से छह यात्री दिल्ली के लिए सवार हो गए। ट्रेन में  जगह न मिलने पर इन्हे एक रेलवे कर्मचारी ने पार्सल यान में चढ़ा लिया। उसने सभी से 30-30 रुपये लिए। उसके बाद जब ट्रेन हापुड़ रूकी तो कुछ लोग आए व कहने लगे कि इसमें सामान रखना है। सभी डिब्बे से नीचे उतर जाओ।

इस पर यात्रियों ने उतरने पर आपत्ति जताई तो उन्होंने बताया कि इस बोगी में सफर करना अवैध हैं। यदि बोगी में जाना है तो 50-50 रुपये देने होंगे। इस पर यात्रियों ने 50-50 रुपये दिए। उसके बाद जब ट्रेन गाजियाबाद रूकी तो आरपीएफ के जवानों ने पार्सल यान चेक किया तो इन छह यात्रियों को उतारकर थाने में बंद कर दिया। सभी यात्रियों को धारा 154 के तहत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

जहां सभी को जुर्माना अदा करना पड़ा। पकड़े गए यात्रियों में नरसिंह, आसिफ, रहीश, सलीम, अलमुद्दीन व साहिद थे। रहीश के मुताबिक उन्हे किसी रेलवे कर्मचारी ने नहीं बताया कि इस बोगी में सफर करना अवैध होता है। बल्कि टिकट होने के बाद भी इसमे बैठने के लिए 80 रुपये अतिरिक्त भी देने पड़े। साथ ही कोर्ट में सौ-सौ रूपये का जुर्माना भी अदा करना पड़ा।

इस संबंध में रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पार्सल यान में सफर करना अवैध है। उसके साथ ही यात्रियों से पैसा लेने वाले कौन थे इसका पता नहीं चल पाया है। यात्रियों की ओर से किसी भी व्यक्ति के नाम कोई तहरीर नहीं दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चेकिंग के नाम पर रेल यात्रियों से की ठगी