DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में प्रत्याशियों को नोटिस

तिगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर, कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर, इनेलो प्रत्याशी राजेंद्र दीक्षित को रिटर्निंग अधिकारी नरेंद्र सिंह ने आचार संहिता का उल्लंघन करने का नोटिस दिया है। इन पर पार्टी के पोस्टर व झंडे लगाने का आरोप है। स्पष्टीकरण मांगा गया है। माकूल जवाब न मिलने पर चुनाव आयोग को इनके खिलाफ रिपोर्ट भेजी जाएगी। जिसमें कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी।

पर्यवेक्षक, रिटर्निग अधिकारी के पास बिना अनुमति के पोस्टर, बैनर, होर्डिग लगाने की शिकायतों की भरमार है। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी ने यह सख्त कदम उठाया है। भाजपा, कांग्रेस, इनेलो के प्रत्याशियों को नोटिस थमा दिया गया। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बिना अनुमति के पोस्टर, बैनर, झंडे लगाए हुए मिले। प्रत्याशियों से जवाब मांगा गया है।

प्रचार सामग्री नहीं हटाने की सुरत में व सही जवाब न मिलने पर इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग से सिफारिश की जाएगी। यह कार्रवाई संपत्ति निरुपण निवारण एक्ट 1989 के तहत होगी। उधर, प्रत्याशियों का कहना है कि रिटर्निग अधिकारी के नोटिस के मुताबिक प्रचार सामग्री को तुरंत हटवा दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में प्रत्याशियों को नोटिस