DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाइन फ्लू ने चार और शिकार बनाए

स्वाइन फ्लू ने चार और शिकार बनाए

देश में स्वाइन फ्लू के वायरस का संक्रमण जारी है। पिछले 24 घंटों के दौरान इससे चार और रोगियों की मौत होने के साथ ही देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 340 पहुंच गई है जबकि 197 नए मामलों की पुष्टि होने के साथ ही इस तरह के मामलों की संख्या बढकर 10 हजार 730 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों के दौरान इससे 4 और रोगियों की मौत होने के साथ ही देश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 340 पहुंच गई है और 197 नए मामलों की पुष्टि होने के साथ ही इस तरह के मामलों की संख्या बढ़कर 10 हजार 730 हो गई है। नए सभी पुष्टि किए गए सभी रोगी इस रोग के किसी रोगी के संपर्क में आने से बीमार हुए हैं। शुक्रवार तक 45 हजार संदिग्ध मामलों की जांच की जा चुकी है।

इस रोग से आज मरने वाले चार रोगियों में महाराष्टू के तीन और गुजरात का एक रोगी शामिल है। महाराष्ट्र में दो संदिग्ध रोगियों की मौत हो गयी लेकिन प्रयोगशाला ने अभी उनके मामलों की पुष्टि नहीं की है। देश में इस रोग से मरने वालों में सबसे अधिक संख्या महाराष्ट्र से है जो अब तक 135 हो गई है जबकि 99 मौतों के साथ दूसरा स्थान कर्नाटक का है और 36 मरने वालों के साथ तीसरा स्थान आंध्र प्रदेश का है।

इसी प्रकार देश में अब तक सबसे अधिक पुष्टि के मामले 2968 महाराष्ट्र में है उसके बाद 2769 दिल्ली में है जबकि तीसरा स्थान तामिलनाडु का है जहां यह संख्या 1289 हो गई है। आज देश में इस रोग के 197 मामले हुए हैं जिसमें 56 दिल्ली के हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वाइन फ्लू ने चार और शिकार बनाए