DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शेष भारत ने हासिल की मजबूत बढ़त

शेष भारत ने हासिल की मजबूत बढ़त

अभिनव मुकुंद (86) और मुरली विजय (77) के नाबाद अर्धशतकों की मदद से शेष भारत ने शनिवार को ईरानी ट्राफी के मुकाबले में तीसरे दिन बिना विकेट गंवाए 172 रन बनाकर मुंबई पर 210 रन की बढ़त बना ली।

खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी समाप्त करना पड़ा। शेष भारत के गेंदबाजों ने मुंबई के पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्द ही पवेलियन भेज दिया और सुबह के सत्र में उनकी पारी 230 रन पर समेटने में उन्हें केवल 6.5 ओवर लगे। इसके बाद मुकुंद और विजय ने 55 ओवर तक बल्लेबाजी की।

मुंबई ने छह विकेट पर 200 रन से आगे खेलना शुरू किया और टीम चार विकेट गंवाने के दौरान केवल 30 रन ही जोड़ सकी। जिससे शेष भारत ने पहली पारी के आधार पर 30 रन की बढ़त हासिल की। मुनफ पटेल ने शुक्रवार के तीन विकेट में आज के दो विकेट से 70 रन देकर कुल पांच विकेट चटकाए। वहीं एस श्रीसंत ने आज दो बल्लेबाजों को आउट किया और 46 रन में तीन विकेट हासिल किए।

कप्तान वीरेंद्र सहवाग के बजाय मुकुंद को पारी का आगाज करने के लिए भेजा गया और विजय ने भी सतर्कता से खेलते हुए अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन को जाया नहीं जाने दिया। दोनों सलामी बल्लेबाजों में विजय ज्यादा आक्रामक थे। उनकी 146 गेंद की पारी में 10 चौके जड़े थे। मुकुंद ने 184 गेंद में 86 रन बनाए, जिसमें उन्होंने छह चौके जमाए।

मुंबई के लिए इस हार को टालना काफी मुश्किल होगा क्योंकि शेष भारत के अभी सारे विकेट बाकी है और दो दिन का खेल बाकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शेष भारत ने हासिल की मजबूत बढ़त