DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जतिन सिरोही गिरोह का सरगना नीरज धरा गया

शहर के चार व्यवसाइयों को फोन पर धमकी देकर फिरौती मांगने वाले चर्चित जतिन सिरोही गिरोह के शातिर बदमाश नीरज को आखिरकार फरीदाबाद पुलिस ने धर दबोचा। उसे एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया। उसके पास से अवैध हथियार व जिंदा कारतूस बरामद किए गए। फरीदाबाद पुलिस पिछले एक महीने से इसकी तलाश में जाल बिछाए थी। गिरफ्तार बदमाश पर हरियाणा और उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों में एक दजर्न से ज्यादा मामले दर्ज हैं।


एनएच-5 के प्रदीप सिंह उर्फ बिल्लू, एनएच-3 के ए.एल.अरोड़ा व ग्रीन फील्ड के सर्वजीत सिंह वालिया के मोबाइल पर 2 अगस्त 09 को एक व्यक्ति का फोन आया। उसने खुद को जतिन सिरोही गिरोह का सदस्य नीरज बताया। उसने प्रदीप से 5, अरोड़ा से  10 व सर्वजीत से 10 लाख रुपये 6 अगस्त तक देने की धमकी दी। ऐसा न करने पर उन्हें जानसे मारने की चेतावनी दी गई। इसपर उन्होंनें पुलिस को सूचित कर दिया। तब से वे दशहत मे थे। पुलिस कमिश्नर पी.के.अग्रवाल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच डीसीपी क्राइम बिजेंदर कुमार को सौंप दी। साथ ही व्यवसाइयों को कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई गई। नीरज की तलाश में उसके मूल निवास अलीगढ़ के टप्पल थाना इलाके के मानपुर में भी दबशि दी गई। उसके मामा सुबोध व महेंदर को गिरफ्तार कर पूछताछ भी की गई, पर उसका कुछ पता नहीं चला। लेकिन शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर उसे दिल्ली के कलिंदी कुंज से ओल्ड फरीदाबाद की ओर आते एसीपी कुलदीप सिंह व सीआईए सेक्टर-30 पुलिस ने घेरेबंदी कर धर दबोचा। डीसीपी क्राइम बिजेंदर ने उसे जब धीरज नगर के पास रोकने का प्रयास किया तो वह गोली चलाते हुए भागने लगा। जवाबी कार्रवाई में पुलिस को भी हवाई फायरिंग करनी पड़ी। पूछताछ में उसने 24 अप्रैल को सेक्टर-14 के अनिल नागपाल से 15 लाख की फिरौती के लिए धमकाने देने की बात कबूल की है।

-------------------पेरोल पर टहल था
नीरज फरीदाबाद के सेक्टर-15ए में 2005 में हुई गोपाल मर्डर केस में शामिल था। इस मामले में इसे कोर्ट से उम्रकैद की सजा हो चुकी है। मार्च 09 में दो-दो लाख के दो निजी मुचलके पर वह पेरोल पर था। अवधि समाप्त होने के बावजूद वह हाजिर नहीं हुआ। तब से फरार चल रहा था।

--------मोबाइल ने पकड़वाया
मोबाइल फिर से पुलिस के लिए मददगार साबित हुआ। 2 अगसत के बाद से पुलिस ने नीरज के मोबाइल को सर्विलांश पर ले रखा था। इस दौरान जब भी उसका मोबाइल खुलता उसकी लोकेशन मिल जाती। इसके आधार पर पुलिस ने कई दफा बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर व अलीगढ़ के कई इलाकों में छापेमारी की। पुलिस के पहुंचने से पहले से ही वह फरार हो जाता था। शुक्रवार को भी मोबाइल के जरिए उसकी लोकेशन मिली थी। पुलिस ने उसके मामा सुबोध व महेंदर को पनाह देने के लिए आईपीसी की धारा 216 के तहत गिरफ्तार कर चुकी है।

----------------बरामद
- एक मोटरसाइकिल
- एक देशी पिस्तौल
- 9 एमएम के 3 जिंदा कारतूस
----------------------------
कब-कब मिली धमकियां
- शहर के तीनों व्यवसाइयों को सबसे पहले 2 अगस्त को फोन कर रुपए के लिए धमकाया
- दूसरा फोन तीनों के पास 7 अगस्त को आया
- तीसरी बार 18 अगस्त को फोन कर 24 अगस्त तक रुपए देने को कहा। रुपए न देने पर जान से मारने की धमकी दी
-------------------
क्राइम हिस्ट्री:
- हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न थानों में एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज
- अब तक आठ मामलों में गिरफ्तार हो चुका है
- वर्ष 2005 में सेक्टर-15ए में हुए गोपाल मर्डर केस में था शामिल
- उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर में हत्या का मामला दर्ज
- बुलंदशहर में हत्या के एक मामले में वांछित
- अलीगढ़ में वाहन लूट का मामला दर्ज
- दिल्ली में अर्म्स एक्ट का मामला दर्ज
- 24 अप्रैल 09 को  सेंट्रल थाने में 285, 386 व 506 के तहत मामला दर्ज
- 5 सितंबर 09 को एसजीएम नगर थाने में 387 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज
- 7 सितंबर 09 को एनआईटी थाने में 384,506 व 507 के तहत मामला दर्ज
- 18 सितंबर 09 को सूरजकुंड थाने में 387, 506 व 507 के तहत मामला दर्ज

-------------------नीरज का प्रभाव
जतिन सिरोही गिरोह का प्रभाव पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत एनसीआर में था। नीरज उस गिरोह को शार्प शूटर बताया जाता है। जतिन के मारे जाने के बाद नीरज आकाश नामक एक बदमाश के साथ मिलकर अपना गिरोह बनाने में जुटा हुआ था। पिछले दिनों उसके फरीदाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया। अलीगढ़, बुलंदशहर, मुजफ्फर नगर के बाद वह फरीदाबाद में अपनी जमीन तैयार करने की फिराक में था। इसी के चलते वह उगाही करना चाह रहा था। लेकिन उससे पहले ही पकड़ लिया गया।

पकड़ने वाली पुलिस टीम
- एसीपी कुलदीप सिंह, एसआई चतर सिंह, एसआई दिलबाग सिंह, एसआई राजेंदर सिंह, हेड कांस्टेबल मो. रफीक, सिपाही संदीप, सुखवीर, सुभाष, रतन सिंह व कुलदीप

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जतिन सिरोही गिरोह का सरगना नीरज धरा गया