DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुंभ मेले की तैयारी के लिए यूपी ने भी कमर कसी

उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले के आयोजन के संबंध में मुख्य सचिव अतुल कुमार गुप्ता ने शनिवार को यूपी की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हरिद्वार में कुंभ होने के बावजूद यूपी को जबर्दस्त तैयारी करनी होगी। क्योंकि मुरादाबाद और सहारनपुर आदि के रास्ते सभी हरिद्वार के लिए जाते हैं। कुंभ में जाने वाले लोग यहीं से होकर गुजरेंगे। सारी स्थिति की समीक्षा करने एडीजी कानून व्यवस्था द्वितीय अरविंद कुमार जैन 11 अक्तूबर को मुरादाबाद जाएँगे। 

बैठक में मुख्य सचिव ने इस बात पर जोर दिया कि यदि हरिद्वार जाने वाली सड़कें चौ़ड़ी नहीं हुईं तो कुंभ में आने वाले लोगों को जबर्दस्त जाम का सामना करना पड़ेगा और ऐसी स्थिति में यूपी को लोगों को संभालना मुश्किल हो जाएगा। इसलिए जरूरी है कि सहारनपुर और मुरादाबाद आदि जिलों की सड़कें चौड़ी की जाएँ। इसके लिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने कहा कि जो नेशनल हाइवे है, उसके लिए संबंधित अथारिटी से बातचीत करके कार्य कराया जाए। कानून व्यवस्था की स्थिति न बिगड़ने पाए, इसके लिए सुरक्षा के सारे पुख्ता इंतजाम किए जाएँ। उन्होंने एडीजी कानून व्यवस्था द्वितीय अरविंद कुमार जैन को निर्देश दिए कि वे 11 अक्तूबर को मुरादाबाद जाकर सारी स्थिति की समीक्षा करें और फिर रिपोर्ट दें ताकि उसी हिसाब से सारे इंतजाम किए जा सकें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुंभ की तैयारी के लिए यूपी ने भी कमर कसी