DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय चैंपियनशिप में मिली सुविधाओं से खफा मैरीकॉम

राष्ट्रीय चैंपियनशिप में मिली सुविधाओं से खफा मैरीकॉम

चार बार की विश्व चैम्पियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम जेआरडी टाटा खेल परिसर में चल रही 10वीं सीनियर महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में आयोजकों के खराब इंतजाम से काफी खफा हैं।

इस 27 वर्षीय मुक्केबाज ने शनिवार को कहा कि यह सचमुच निराशाजनक है। मैं यहां पर रहने के इंतजामों से काफी हैरान हूं। विशेषकर तब जब मुझे देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया जा चुका है।

यह पूछने पर कि क्या मैरीकॉम ने आयोजकों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज की है तो उन्होंने कहा कि मैं ऐसा क्यों कंरू। आयोजकों को समझना चाहिए और उसी के मुताबिक इंतजाम करना चाहिए। मैरीकॉम सहित सभी मुक्केबाजों के ठहरने के लिए जेआरडी टाटा खेल परिसर की रिहायशी विंग में इंतजाम किया गया है।

आयोजकों से जब मैरीकॉम की नराजगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रहने की व्यवस्था भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (आईबीएफ) के अधिकारियों और टीम मैनेजर से बातचीत के बाद की गई है। टाटा स्टील (खेल) के प्रमुख कप्तान अमिताभ ने कहा कि अगर आईबीएफ अधिकारी और टीम मैनेजर चाहें तो हम और बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए तैयार हैं।

मैरीकॉम ने कहा कि हम आईबीएफ और टीम अधिकारियों के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हैं, जो चाहते थे कि पूरी टीम और अधिकारियों को एक कमरे में ठहराया जाए। आईबीएफ के संयोजक राकेश ठकरान ने कहा कि आईबीएफ नियमों के अनुसार सभी खिलाड़ियों के साथ एक सा व्यवहार होना चाहिए, भले ही कोई भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त हो या फिर वह पहली बार शिरकत कर रहा हो। उन्होंने कहा कि हम प्रोटोकोल के नियमों को नहीं तोड़ सकते। हम एक खिलाड़ी की उपलब्धियों के बावजूद उसे विशेष तवज्जो नहीं दे सकते।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रीय चैंपियनशिप में मिली सुविधाओं से खफा मैरीकॉम