DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शारापोवा को पैन पेसिफक का खिताब

शारापोवा को पैन पेसिफक का खिताब

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा ने शनिवार को सातवीं वरीयता प्राप्त सर्बिया की जेलेना जांकोविच के फाइनल मुकाबले के बीच में ही हट जाने से पैन पेसिफिक टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

जांकोविच कलाई की चोट के कारण खिताबी मुकाबले के पहले ही सेट में मैच से हट गईं और शारापोवा को विजेता घोषित कर लिया गया। जांकोविच उस समय पहले सेट में 2-5 से पिछड़ी हुई थीं। तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता शारापोवा की टेनिस कोर्ट पर वापसी के बाद यह पहली और कुल 20वीं खिताबी जीत है। शारापोवा ने इससे पहले आखिरी बार अप्रैल, 2008 में अमेलिया द्वीप में खिताब जीता था, लेकिन इसके बाद गत अक्टूबर में कंधे की चोट कारण टेनिस कोर्ट से दूर हो गई थीं।

शारापोवा ने दूसरी बार 20 लाख डालर इनामी राशि के पैन पेसिफिक खिताब पर कब्जा जमाया है। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2005 में यहां खिताब जीता था। रूसी खिलाड़ी की जांकोविच पर छह मैचों में यह पांचवीं जीत है। जीत के बाद शारापोवा ने कहा कि टेनिस कोर्ट पर वापसी करने के बाद से यह मेरा दूसरा खिताबी मुकाबला था। मैं इस मुकाबले को लेकर नर्वस महसूस कर रही थी लेकिन मैं जानती थी कि यदि मैं बेहतर खेल दिखाने में कामयाब रही तो खिताब जीत सकती हूं।

शारापोवा ने कहा कि टेनिस कोर्ट पर वापसी करने के बाद से मैंने कड़ी मेहनत की है। पिछले वर्ष अक्टूबर में कंधे की सर्जरी कराने के बाद मैंने आशा नहीं की थी कि फिर से कोर्ट पर वापसी कर पाऊंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शारापोवा को पैन पेसिफक का खिताब