DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में आयोजित होंगे सबसे शानदार खेलः मल्होत्रा

भारत में आयोजित होंगे सबसे शानदार खेलः मल्होत्रा

राजधानी में अगले वर्ष होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के सदस्य विजय कुमार मल्होत्रा ने शनिवार को कहा कि भारत अब तक के सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी करेगा और इस पर किसी के मन में किसी प्रकार का संदेह नहीं होना चाहिए।

मल्होत्रा ने आयोजन समिति के मुख्यालय के प्रांगण में कामनवेल्थ क्लाक का अनावरण करने के बाद कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों से जुड़ी सभी परियोजनाएं तय समय पर पूरी हो जाएंगी और भारत अब तक के सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी करेगा।

मल्होत्रा ने कहा कि इन खेलों से जुड़ी परियोजनाओं की धीमी रफ्तार पर राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के अध्यक्ष माइक फेनेल की चिंताओं को महासंघ की अगले सप्ताह यहां होने वाली वार्षिक आम बैठक में दूर कर लिया जाएगा। उन्नीसवें राष्ट्रमंडल खेल अगले वर्ष तीन से 14 अक्टूबर तक होंगे और अब उसमें 365 दिन रह गए हैं।

इस अवसर पर आयोजन समिति के महासचिव ललित भनोट ने कहा कि खेलों से जुड़ी समितियां पूरे जोर-शोर से अपने काम में लगी हैं और सभी परियोजनाएं तय समय पर पूरी हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि खेलों का इतिहास रहा है कि ढांचागत परियोजनाओं के पूरा नहीं होने के कारण आज तक कोई भी प्रतियोगिता रद्द नहीं हुई है।

फेनेल ने राष्ट्रमंडल खेलों का सफल आयोजन करने की आयोजन समिति की क्षमता पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी। भनोट ने कहा कि फेनेल और प्रधानमंत्री के बीच बैठक कराने के लिए खेल मंत्रालय प्रयास कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत में आयोजित होंगे सबसे शानदार खेलः मल्होत्रा