DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दोस्ती गहरी हो सकती है, शादी के चांसेज कम

दोस्ती गहरी हो सकती है, शादी के चांसेज कम

"व्हाट्स योर राशि’ फिल्म से पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा और उनके पूर्व ब्वाय फ्रेंड हरमन बवेजा के बीच फिर से नजदीकियां बढ़ने की चर्चा गर्म हैं। कहा जाता है कि फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने पहले प्रियंका से बात की और उनके राजी होने के बाद हरमन को लेने का विचार रखा। खबरों के मुताबिक आशुतोष ने प्रियंका को ही हरमन से बात करने को कहा, जिसके लिए प्रियंका खुशी-खुशी राजी हो गईं। प्रियंका ने हरमन से बात की और हरमन भी फिल्म में काम करने को तैयार हो गया। दोनों पुराने प्रेमियों ने ब्रेकअप के बाद खूब जोश से फिल्म में काम किया। लोगों के मन में सवाल उठा कि क्या बिछड़े प्रेमी फिर मिलेंगे। क्या पुराना प्यार नई रवानी पकड़ेगा। सन् 2008 मे हरमन की प्रियंका के साथ पहली फिल्म ‘लव स्टोरी 2050’ की असफलता और दोनों के आपसी संबंध बिगड़ने को लेकर मीडिया मे बड़ी चर्चा रही थी। ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से यह जानना दिलचस्प होगा कि इस जोड़ी की बड़े परदे पर पुर्नवापसी क्या गुल खिलाएगी ? सितारे इस जोड़ी को हिट करने मे सहयोग करेगें या फिर से ये जोड़ी अपने-अपने रास्ते तलाशती नजर आएगी? पहले दोनों की कुंडली पर एक नजर डालते हैं।

प्रियंका का ज्योतिषीय प्रोफाइल
प्रियंका का जन्म तुला लग्न तथा मृगशिरा नक्षत्र के द्वितीय चरण अर्थात वृष राशि में हुआ है। इनकी कुंडली मे बुध तथा शुक्र से बने केंद्र त्रिकोण राजयोग एवं कलानिधि योग ने प्रियंका को विश्व सुंदरी (2000) का खिताब दिलाया और बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री बनाया। मंगल-शनि युति तथा गुरु चांडाल योग ने प्रियंका को सदैव किसी न किसी विवाद मे रखने के साथ ‘ऐतराज’ (2004) मे सर्वÞोष्ठ खलनायिका का फिल्म फेयर पुरस्कार दिलाया। शकट एवं गुरु चांडाल योग में शामिल बृहस्पति दशा के प्रारंभ 20 मई 2005 के बाद से प्रियंका विवादों के बावजूद बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम बनाने में कामयाब रही। अब तक इस दशा में प्रियंका ने ब्लफमास्टर (2005), क्रिश, डॉन (2006), फैशन, दोस्ताना (2008) जैसी हिट फिल्में दर्शकों को दीं।
हरमन बवेजा का ज्योतिषीय प्रोफाइल फिल्म निर्देशक हैरी बवेजा एवं निर्माता पम्मी बवेजा के पुत्र हरमन बवेजा का जन्म मेष लग्न तथा उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के द्वितीय चरण अर्थात मकर राशि में हुआ है। इनकी कुंडली मे राहु दशा तथा शनि की अढ़ैया ने उन्हें ‘लवस्टोरी 2050’ तथा ‘विक्टरी’ में असफलता का स्वाद चखाया। इनकी कुंडली मे चंद्र एवं केतु की युति से बना ग्रहण योग बॉलीवुड में संघर्ष तथा असफलता के साथ केंद्र त्रिकोण राजयोग की वजह से बड़ी सफलता भी दिलाने वाला बना है। फिलहाल 9 सितंबर 2009 को शनि की ढ़ैया का अंत हरमन को थोड़ी राहत देने वाला साबित होगा। 25 सितंबर 2009 को रिलीज हुई ‘व्हाट्स योर राशि’ से इन्हें पहले की अपेक्षा बेहतर सफलता मिलेगी।

कैसा रहेगा हरमन-प्रियंका का भविष्य?
हरमन का जन्म मेष लग्न तथा मकर राशि में और प्रियंका का जन्म तुला लग्न तथा वृष राशि में हुआ है। दोनों की लग्न (मेष-तुला) का एक दूसरे से सप्तम होना तथा जन्म राशि (मकर-वृष) का एक दूसरे से पंचम-नवम होना ज्योतिषीय दृष्टि से परस्पर आकर्षण तथा अंतरंग संबंध बनाने में सहायक है। किंतु हरमन की कुंडली में ग्रहण योग में शामिल राहु की दशा और प्रियंका की कुंडली में शकट एवं गुरु चांडाल योग में शामिल बृहस्पति की दशा से मित्रता का अभाव संबंधों में कभी खुशी तो कभी गम देता रहेगा।वर्तमान समय में प्रियंका की कुंडली मे गुरु-शनि-गुरु  और  हरमन की कुंडली मे राहु-शनि-गुरु की दशा-अंतर-प्रत्यंतर में साम्यता की वजह से दोनों फिर से एक साथ हैं।

वर्तमान ग्रह दशा दोनों को मजबूरन एक-दूसरे के फायदे के लिए फिर से साथ कर रही है। इनके सितारों के इशारों को मानें तो आने वाले समय में इस संबंध से हरमन को बॉलीवुड में जगह बनाने में थोड़ी मदद मिलेगी वहीं प्रियंका को पुन: चर्चा में आने का मौका मिलेगा। तत्काल संबंधों की बात करें तो आने वाले समय में इनकी मित्रता और घनिष्ठ होगी तथा समय-समय पर इनसे जुड़ी अफवाहों का बाजार भी गर्म रहेगा। हालांकि भविष्य में इस जोड़ी का व्यावहारिक जीवन के किसी संबंध मे बदल पाना संभव नहीं  लगता है।

प्रियंका को बुध एवं शुक्र जनित केंद्र त्रिकोण राजयोग ने ‘मिस वर्ल्ड’ बनाया
गुरु-चांडाल योग ने समय-समय पर विवादों में रखा
शनि की अढ़ैया ने हरमन-प्रियंका का रिश्ता तोड़ा
लग्न-राशि एवं ग्रहों की साम्यता ने पुन: हरमन से जोड़ा
ग्रहण योग हरमन को बॉलीवुड मे थोड़ा और संघर्ष कराएगा
शनि की अढ़ैया का अंत सितंबर 2009 से मिश्रित सफलता देगा
हरमन-प्रियंका के रिश्ते में कभी खुशी-कभी गम लगा रहेगा

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दोस्ती गहरी हो सकती है, शादी के चांसेज कम