DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सरकारी नोटिस मिलने तक नहीं रुकेगा ‘पति पत्नी और वो’

सरकारी नोटिस मिलने तक नहीं रुकेगा ‘पति पत्नी और वो’

 एनडीटीवी इमेजिन अपने कार्यक्रम ‘पति पत्नी और वो’ का प्रसारण तब तक नहीं रोकेगा जब तक कि सरकार द्वारा ऐसा करने के लिए नहीं कहा जाएगा। चैनल के इस कार्यक्रम में सितारे जोड़े बच्चों की देखभाल करते हैं।

एनडीटीवी इमेजिन की कार्यकारी उपाध्यक्ष (कंटेंट) शैलज केजरीवाल ने मुंबई से  कहा, ‘‘इस कार्यक्रम का प्रसारण रोकने का कोई सवाल ही नहीं है। हमें ऐसा करने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से कोई नोटिस नहीं मिला है।’’

मंत्रालय के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि चैनल को कोई नोटिस नहीं भेज गया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने एनडीटीवी इमेजिन को कोई नोटिस नहीं दिया है।’’‘पति पत्नी और वो’ अंतर्राष्ट्रीय रियलिटी शो ‘बेबी बॉरोवर्स’ पर आधारित है। 28 सितम्बर को इस शो का प्रसारण शुरू हुआ था।

चैनल का कहना है कि उसे राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) से एक नोटिस मिला है जिसमें शो का प्रसारण बंद करने के लिए कहा गया है। एनसीपीसीआर का आरोप है कि शो में ‘बच्चों का शोषण’ किया जा रहा है। सप्ताहांत होने की वजह से चैनल ने इस पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम आगे की योजना पर सोमवार को विचार करेंगे। हम अभी यह जनने की कोशिश कर रहे हैं कि एनसीपीसीआर को शो का प्रसारण रोकने के विषय में कहने का अधिकार है या नहीं। यदि ऐसा नहीं है, तो नोटिस भेजने वाला वह कौन है। हमें सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय या महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से कोई नोटिस नहीं मिला है।’’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सरकारी नोटिस मिलने तक नहीं रुकेगा ‘पति पत्नी और वो’