DA Image
26 मई, 2020|11:52|IST

अगली स्टोरी

फ्रांस में यौन अपराधियों का होगा बंध्याकरण

फ्रांस में यौन अपराधियों का होगा बंध्याकरण

फ्रांस में बढ़ते यौन अपराधों के मद्देनजर सरकार अब यौन अपराधियों का रासायनिक तरीके से बंध्याकरण करने की योजना बना रही है।

फ्रांस के प्रधानमंत्री फ्रैंकोइस फिलोन ने शुक्रवार को कहा कि हाल में जेल से रिहा एक अपराधी द्वारा 42 वर्षीय महिला के बलात्कार और फिर गला घोंटकर हत्या करने के बाद इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए ऐसा करने पर विचार किया जा रहा है।

फ्रांस की न्याय मंत्री और सत्तारूढ़ दल यूएमपी की प्रवक्ता मिशेल एलियट मेरी ने ऐसे अपराधियों के आवश्यक रूप से रासायनिक बंध्याकरण करने की मांग की है, जबकि फिलोन ने कहा कि सरकार इस बारे में कानून बनाने पर विचार कर रही है।

प्रधानमंत्री ने अपराध रोकने के मुद्दे पर मंत्रियों से हुई एक बैठक के बाद कहा कि हम किसी भी विषय पर कोई निर्णय लेने की संभावना को खारिज नहीं कर रहे हैं। निगरानी और नियंत्रण उपायों के तहत हम इस संभावना पर विचार कर रहे हैं तथा इस दिशा में हम संसद में प्रस्ताव लाऐंगे।

पेरिस के नजदीक फाउंटेनब्लियू के जंगलों में एक पूर्व बलात्कारी ने गत 28 सितम्बर को एक 42 वर्षीय महिला का सैर करने के दौरान अपहरण कर बलात्कार करने के बाद गला दबा कर हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार अपराधी ने अपना अपराध कबूल लिया है। गौरतलब है कि पोलैंड ने पिछले माह अपराधियों के रासायनिक बंध्याकरण वाले कानून को मान्यता दे दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:फ्रांस में यौन अपराधियों का होगा बंध्याकरण