DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारामूला में प्रदर्शन तेज, मौत की जांच के आदेश

बारामूला में प्रदर्शन तेज, मौत की जांच के आदेश

जम्मू-कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को बारामुला में हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान एक 12 वर्षीय लड़के की मौत की जांच के आदेश दे दिए हैं। इस घटना को लेकर शहर में शनिवार को विरोध प्रदर्शन जारी रहा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शहर में इस घटना का बड़े पैमाने पर विरोध होने के बाद बारामुला के उपायुक्त ने जांच के आदेश दे दिए हैं। ज्ञातव्य है कि शुक्रवार को अलगाववादी प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प होने के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, जिसमें इरफान नाम का लड़का कथित रूप से घायल हो गया। उसकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई थी।

इस घटना के विरोध में शनिवार को प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए और सेना तथा सरकार विरोधी नारे लगाने लगे। हांलाकि पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर धारा 144 लगाई थी, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने इसकी परवाह नहीं की। इन लोगों ने सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

इस घटना के विरोध में बारामुला की सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सरकारी कार्यालयों, बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थाओं का कामकाज भी प्रभावित हुआ। स्कूलों में भी उपस्थिति कम रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बारामूला में प्रदर्शन तेज, मौत की जांच के आदेश